BKU का हल्ला बोल : थाने में डटे किसान, बनाई पूड़ी-सब्जी, राकेश टिकैत ने अनिश्चितकालीन धरने का किया ऐलान

थाने में डटे किसान, बनाई पूड़ी-सब्जी, राकेश टिकैत ने अनिश्चितकालीन धरने का किया ऐलान
UPT | परतापुर थाने किसानों के धरने में पहुंचे भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत।

Sep 28, 2024 20:25

भाकियू प्रवक्ता ने धरने को अनिश्चितकालीन तक चलने का ऐलान कर डाला। उन्होंने कहा कि जब कि किसानों के पर्चें स्वीकार नहीं किए जाते धरना जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के दबाव में आकर गन्ना समिति के चुनाव में विपक्षी उम्मीदवारों और किसानों के पर्चे निरस्त कराए जा रहे हैं। भाकियू ऐसा नहीं होने देगी।

Sep 28, 2024 20:25

Short Highlights
  • मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल में किसानों का पर्चा निरस्त का मामला
  • सुबह शांत हुए मामले ने फिर पकड़ा तूल, धरने पर डटे किसान
  • मेरठ एसएसपी का हाथ जोड़ना भी नहीं आया किसी काम 
BKU protest : गन्ना समिति के चुनाव को लेकर राजनीति गरमा रही है। एक तरफ भाजपा के पूर्व विधायक एआर कॉपरेटिव को धमकी दे रहे हैं तो दूसरी ओर किसानों ने थाने में धरना दे दिया है। परतापुर थाने में धरने पर बैठे किसानों के समर्थन में अब भारतीय किसान यूनियन भी आ गई है। थाने में धरना स्थल पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी पहुंचे हैं।

भाकियू प्रवक्ता ने धरने को अनिश्चितकालीन तक चलने का ऐलान कर डाला
भाकियू प्रवक्ता ने धरने को अनिश्चितकालीन तक चलने का ऐलान कर डाला। उन्होंने कहा कि जब कि किसानों के पर्चें स्वीकार नहीं किए जाते धरना जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के दबाव में आकर गन्ना समिति के चुनाव में विपक्षी उम्मीदवारों और किसानों के पर्चे निरस्त कराए जा रहे हैं। भाकियू ऐसा नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमको चाहे जिलाधिकारी का आफिस घेरना पड़ै तो उसको भी करेंगे।  

थाने में कढ़ाई चढ़ाई और पूड़ी सब्जी बनाई
बता दें मेरठ के परतापुर थाने में किसान रात भर धरने पर रहे। किसानों ने थाने में कढ़ाई चढ़ाई और पूड़ी सब्जी बनाई। रात में एसएसपी मेरठ विपिन ताड़ा धरना स्थल पर पहुंचे और हाथ जोड़कर धरना समाप्त करने की अपील की थी। एसएसपी के हाथ जोड़ने का असर दिखाई दिया तो भाकियू के बड़े नेता मामले में कूद पड़े। जिसके बाद धरना स्थल पर किसान ट्रैक्टर ट्राली लेकर पहुंच गए। इसके बाद तो सड़क पर जाम लग गया। वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। पुलिस को ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ गया। प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा नेताओं के दबाव में किसानों के पर्चे निरस्त किए जा रहे हैं।

102 डेलीगेट किसानों के नामांकन पत्र निरस्त
बता दें मेरठ के मोहिउद्दीनपुर गन्ना समिति चुनाव में 102 डेलीगेट किसानों के नामांकन पत्र निरस्त होने पर भाकियू ने परतापुर थाने पर हल्ला बोल प्रदर्शन किया था। ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर किसान थाने में घुस गए और डेरा डाल दिया था। भाकियू ने चेतावनी दी है कि अगर किसानों को चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिला तो भाकियू का धरना जारी रहेगा।

255 डेलीगेट प्रत्याशियों ने मोहिउद्दीनपुर गन्ना समिति में चुनाव में पर्चा भरा
आज भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत भी इस धरना-प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे। उन्होंने धरने को समर्थन दिया और किसानों में उत्साह भरा। उन्होंने बताया कि 255 डेलीगेट प्रत्याशियों ने मोहिउद्दीनपुर गन्ना समिति में चुनाव में पर्चा भरा था। जबकि यहां पर 143 सीट हैं। शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच हुई, जिसमें कागजों में खामियां बताकर 102 प्रत्याशियों के पर्चे निरस्त कर दिए गए।

नामांकन पत्रों को लेकर विरोध में उतर आए
पूर्व चेयरमैन अजय नेहरा के समर्थक और किसान यूनियन के लोग निरस्त किए गए नामांकन पत्रों को लेकर विरोध में उतर आए। गन्ना समिति पर हंगामा हुआ। आरोप लगाए जा रहे हैं कि राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने 102 किसानों के पर्चे निरस्त कराए हैं। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन नहीं माने। लखनऊ तक मामला पहुंच गया। किसानों के पर्चे निरस्त होने पर भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी व अन्य भाकियू कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे।

निरस्त किए पर्चे ठीक नहीं हुए तो धरना जारी रहेगा
किसानों ने थाने में डेरा डाल दिया और कढ़ाई चढ़ा खाना बनाया और फिर वहीं खाना खाया। देर रात में एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह, एडीएम प्रशासन बलराम सिंह व एसडीएम सदर कमल किशोर सहित अन्य अधिकारी थाने पर पहुंचे। किसान नेता अनुराग चौधरी सहित अन्य किसानों से बातचीत की। किसानों ने चेतावनी दी कि निरस्त किए पर्चे ठीक नहीं हुए तो धरना जारी रहेगा। 

Also Read

जल जीवन मिशन की दर्शकों ने ली जानकारी, लोकगीत से भी बढ़ाई गई जागरूकता

28 Sep 2024 08:35 PM

गौतमबुद्ध नगर ट्रेड शो में शनिवार को उमड़ी भीड़ : जल जीवन मिशन की दर्शकों ने ली जानकारी, लोकगीत से भी बढ़ाई गई जागरूकता

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्रालय का स्टॉल दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। स्टॉल के प्रवेश द्वार पर नल से जल की आकृति के साथ दर्शक सेल्फी खींच रहे हैं, तो वहीं स्थानीय कलाकारों द्वारा जल जीवन मिशन की उपलब्धियों पर लोकगीत की प्रस्तुति दी जा र... और पढ़ें