Bulandshahr News : एम्स हॉस्पिटल का डाटा एंट्री ऑपरेटर गिरफ्तार, भ्रूण लिंग जांच का आरोप

एम्स हॉस्पिटल का डाटा एंट्री ऑपरेटर गिरफ्तार, भ्रूण लिंग जांच का आरोप
UPT | भ्रूण लिंग जांच का आरोपी गिरफ्तार

Jun 23, 2024 01:46

आज जनपद की पुलिस व हरियाणा की टीम ने गुलावठी से एम्स हॉस्पिटल का डाटा एंट्री ऑपरेटर गिरफ्तार किया है। उसपर भ्रूण लिंग जांच का आरोप लगा…

Jun 23, 2024 01:46

Bulandshahr News : कोख के कातिलों के हौसले इतने बुलंद थे कि वे हरियाणा से लेकर यूपी तक सक्रिय थे। ताजा मामला बुलंदशहर से सामने आया है जहां वे गर्भवती महिला को तंग गलियों से लेकर एक ऐसे घर पर पहुंचते थे जहां पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन की मदद से गर्भ की जांच होती थी। सोनीपत की पीएनडीटी टीम और बुलंदशहर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गिरोह में शामिल दिल्ली एम्स हॉस्पिटल के डाटा एंट्री ऑपरेटर को गुलावठी में छापा मारकर गिरफ्तार किया है। आरोप है कि प्रतिबंधित होने के बाद भी चोरी छुपे भ्रूण लिंग परीक्षण की जांच एक मकान में कर रहा था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि दिल्ली, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हापुर, मेरठ, ग्रेटर नोएडा, आदि जगह से प्रेग्नेंट महिलाएं भ्रूण लिंग जांच कराने आती थी। एक जांच के 45000 रुपये लेते थे।

 गर्भवतियों को भ्रूण लिंग परीक्षण के लिए लाने वाले गैंग के दिल्ली का दलाल गिरफ्तार 
बुलंदशहर के नोडल अधिकारी  डॉक्टर परवीन ने बताया कि  दिल्ली एनसीआर से गर्भवतियों को भ्रूण लिंग परीक्षण के लिए लाने वाले गैंग के दिल्ली के दलाल को गिरफ्तार किया है। बताया कि गिरफ्तार दलाल AIIMS दिल्ली में डाटा एंट्री ऑपरेटर का काम करता है। हालांकि छापेमार टीम के पहुंचने पर गैंग के अन्य सदस्य पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन लेकर फरार हो गए। आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ गुलावठी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

हरियाणा और बुलंदशहर की टीम ने की कार्रवाई
बुलंदशहर के जिला नोडल अधिकारी डा. परवीन कुमार,सोनीपत हरियाणा के जिला नोडल अधिकारी पीसीपीएनडीटी एक्ट डॉ. सुमित कौशिक, सीएचसी हलालपुर सोनीपत के डा.जितेंद्र शर्मा, बुलंदशहर के जिला समन्वयक राम केश आदि ने पुलिस टीम के साथ शुक्रवार से नजर बनाए हुए थे। गुलावठी के गांव विलायत नगर में स्थित मूलचंद के घर पर शनिवार को छापा मारा, डॉक्टर परवीन कुमार ने बताया कि पहले एक गर्भवती महिला को ग्राहक बनाकर भेजा गया वह दिल्ली के एम्स अस्पताल में डाटा एंट्री ऑपरेटर का काम कर रहे सुरेश पाल के संपर्क में आई, उसने 45000 रुपये में गुलावठी में भ्रूण लिंग परीक्षण करने की बात कही।

निर्धारित समय और तारीख पर सुरेश पाल गर्भवती महिला को एक कार में लेकर दिल्ली से गाजियाबाद के मसूरी आया। वहां से कार बदली गई, फिर उसे गुलावठी लाया गया। यहां से फिर वाहन बदला गया और फिर उसे विलायत नगर गांव में ले जाया गया।  जहां गर्भवती महिला के गर्भस्थ शिशु का लिंग परीक्षण कर उसे भ्रूण के लिंग की जानकारी दी गई। जैसे ही पीछा कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाला गैंग पोर्टेबल अल्ट्रासाऊंड मशीन लेकर फरार हो गया। मौके से दलाल सुरेश पाल को गिरफ्तार कर लिया गया।  डॉक्टर परवीन कुमार ने बताया कि सुरेश पाल को मौके से  गिरफ्तार कर  गुलावठी पुलिस को सौंप दिया गया है। जबकि मकान मालिक मूलचंद उसके पुत्र मनीष, पुत्री शिवा, आदर्श और पत्नी सुधा, दलाल सुरेशपाल सहित आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ गुलावटी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पिछले 2 साल में हरियाणा की टीम द्वारा गुलावठी सहित बुलंदशहर जनपद के अलग-अलग हिस्सों में लगभग आधा दर्जन स्थानों पर कार्रवाई कर भ्रूण लिंग परीक्षण के गोरख धंधे का खुलासा किया जा चुका है।

Also Read

बागपत में आइसक्रीम खाने से एक ही परिवार के चार लोग फ़ूड पॉइज़निंग के शिकार

1 Jul 2024 10:04 AM

बागपत Baghpat News : बागपत में आइसक्रीम खाने से एक ही परिवार के चार लोग फ़ूड पॉइज़निंग के शिकार

तबीयत बिगड़ने पर चारों को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उपचार मिलने क बाद अब हालत में काफी सुधार बताया जा रहा है। और पढ़ें