Bulandshahr News : संत के खिलाफ बिजली विभाग ने जारी की आरसी, विधायक ने हस्तक्षेप किया तो... 

संत के खिलाफ बिजली विभाग ने जारी की आरसी, विधायक ने हस्तक्षेप किया तो... 
UPT | संत के साथ विधायक।

Jul 08, 2024 13:47

110 वर्ष के संत के खिलाफ बिजली विभाग की तरफ से 13 लाख की फर्जी आरसी जारी की गई। संत ने बिजली विभाग के अफसरों से गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद चीफ इंजीनियर ने शिकायत...

Jul 08, 2024 13:47

Bulandshahr News : 110 वर्ष के संत के खिलाफ बिजली विभाग की तरफ से 13 लाख की फर्जी आरसी जारी की गई। संत ने बिजली विभाग के अफसरों से गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद चीफ इंजीनियर ने शिकायत के बाद एक्सईएन को जांच के आदेश दिए, लेकिन कोई निस्तारण नहीं हुआ। अब संत ने जब अनूपशहर विधायक संजय शर्मा से पूरे मामले की शिकायत की तो विधायक ने मामले में हस्तक्षेप किया। विधायक के हस्तक्षेप के बाद अफसर हरकत में आये और आनन फानन में आरसी वापस की गई।

क्या है पूरा मामला
मां अवन्तिका देवी मंदिर पर स्थित आश्रम के 110 वर्षीय संत संन्यासी बाबा पर बिजली विभाग ने उनके आश्रम पर सन 1911 का कनेक्शन दर्शाया। इसके बाद बाबा के खिलाफ 13 लाख रुपये की आरसी जारी कर दी गई। बाबा ने बिजली विभाग के दफ्तरों में जमकर चक्कर लगाए, लेकिन कोई निस्तारण नहीं हुआ। इसी दौरान तहसील की टीमें आश्रम की कुर्की को पहुंचने लगीं। बाबा ने चीफ इंजीनियर से शिकायत की, जिस पर जांच बैठी। इसके बाद भी समस्या का निस्तारण नहीं हुआ। तब बाबा ने विधायक संजय शर्मा से गुहार लगाई। विधायक ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए बिजली विभाग के अफसरों की जमकर क्लास लगाई। विधायक की सख्ती के बाद अफसर हरकत में आये और कनेक्शन को पीडी कर आरसी रिकॉल की गई।

किसी का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं
विधायक संजय शर्मा का कहना है कि किसी का भी उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बिजली विभाग के अफसरों को सख्त चेतावनी दी गई है कि भविष्य में इस प्रकार की घटना पर कड़ी कार्रवाई शासन की तरफ से करवाई जाएगी।

चीफ इंजीनियर ने कही जांच की बात
बुलंदशहर के चीफ इंजीनियर राहुल अग्रवाल का कहना है कि विधायक की शिकायत के बाद एक्सईएन को आरसी वापस करने के निर्देश दिए गए हैं। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। जो भी रिपोर्ट आएगी, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

जलभराव और अंधेरे में संपन्न हुआ अंतिम संस्कार

6 Oct 2024 12:26 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा में प्रशासन की लापरवाही उजागर : जलभराव और अंधेरे में संपन्न हुआ अंतिम संस्कार

ग्रेटर नोएडा में विकास के दावों की एक बार फिर खुल गई पोल। कैंसर से पीड़ित प्रेमवती की मृत्यु के बाद उनके परिजनों को सड़कों पर भरे पानी से होकर गुजरते हुए, शवयात्रा को श्मशान तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। और पढ़ें