Bulandshahr News : जीएसटी विभाग ने करीब 90 लाख के पान मसाले की गाड़ियां पकड़ी

जीएसटी विभाग ने करीब 90 लाख के पान मसाले की गाड़ियां पकड़ी
UPT | बुलंदशहर।

Jun 16, 2024 02:58

वाणिज्य कर विभाग के संयुक्त आयुक्त विवेक कुमार ने बताया कि नोएडा से बड़े पैमाने पर पान मसाला की गाड़ियां कर चोरी कर कानपुर व राजस्थान जा रहीं हैं। अतिरिक्त आयुक्त पीएन मिश्रा की टीम …

Jun 16, 2024 02:58

Short Highlights
  • जीएसटी विभाग ने पान मसाला से भरी दो गाड़ियां पकड़ी
  • दोनों गाड़ियों में करीब 90 लाख का मिला पान मसाला
Bulandshahr News : जीएसटी विभाग की टीम ने कर चोरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कर चोरी कर कानपुर व राजस्थान जा रही पान मसाला से भरी दो गाड़ियां पकड़ी हैं। एक गाड़ी में भरे पान मसाला की कीमत करीब 50 लाख रुपये तो दूसरी गाड़ी में 36 लाख रुपये का पान मसाला रैपर भरा हुआ था। अधिकारियों ने दोनों गाड़ियों से करीब 30.5 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया है। 

वाणिज्य कर विभाग के संयुक्त आयुक्त विवेक कुमार ने बताया कि नोएडा से बड़े पैमाने पर पान मसाला की गाड़ियां कर चोरी कर कानपुर व राजस्थान जा रहीं हैं। अतिरिक्त आयुक्त पीएन मिश्रा की टीम ने सूचना के आधार पर सिकंदराबाद क्षेत्र में चेकिंग के दौरान दो गाड़ियों का मौके से पकड़ा। बताया कि एक खुर्रम ट्रांसपोर्ट की गाड़ी में 50 लाख रुपये का विमल पान मसाला नोएडा के कासना स्थित फैक्ट्री से राजस्थान जा रहा था। जब गाड़ी को रोककर चालक से बिल मांगे तो वह पूरे बिल नहीं दिखा सका। जिसके बाद जांच पड़ताल करते हुए फर्म पर 22.50 लाख रुपये का कर व जुर्माना वसूल किया। जबकि बॉम्बे-कलकत्ता ट्रांसपोर्ट की एक गाड़ी में 36 लाख रुपये कीमत का राजश्री पान मसाला के रैपर नोएडा से कानपुर स्थित फैक्ट्री में जा रहा था।

दस्तावेजों की जांच के दौरान पता चला कि पान मसाला के रैपर पर आठ लाख रुपये का जीएसटी भुगतान कम किया गया था। दोनों गाड़ियों को पकड़ने के बाद टीम ने कुल 30.5 लाख रुपये का कर व जुर्माना वसूल किया है। बताया जा रहा है कि नोएडा स्थित पान मसाला फैक्ट्री से प्रतिमाह 10 से अधिक गाड़ियां कर चोरी करते हुए कानपुर के लिए रवाना की जाती हैं, लेकिन इसके बाद भी नोएडा के अधिकारियों ने मामले में कार्रवाई के लिए कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए। संयुक्त आयुक्त, जीएसटी विवेक कुमार ने बताया कि पान मसाला की एक गाड़ी और एक गाड़ी पान मसाला रैपर की पकड़ी गई है। दोनों से 30.5 लाख रुपये का कर व जुर्माना वसूला गया है। अब कर चोरों ने अपना रूट बदल दिया है। फिर भी कर चोरों को पकड़ने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। 

Also Read

बागपत में आइसक्रीम खाने से एक ही परिवार के चार लोग फ़ूड पॉइज़निंग के शिकार

1 Jul 2024 10:04 AM

बागपत Baghpat News : बागपत में आइसक्रीम खाने से एक ही परिवार के चार लोग फ़ूड पॉइज़निंग के शिकार

तबीयत बिगड़ने पर चारों को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उपचार मिलने क बाद अब हालत में काफी सुधार बताया जा रहा है। और पढ़ें