Meerut News : प्रो. संगीता शुक्ला बोलीं-योग के प्रति जागरूक करने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका

प्रो. संगीता शुक्ला बोलीं-योग के प्रति जागरूक करने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका
UPT | बैठक में वीसी संगीता शुक्ला व शिक्षकगण।

Jun 25, 2024 03:20

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ कुलपति कार्यालय के समिति कक्ष में आयोजित धन्यवाद बैठक के दौरान चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला...

Jun 25, 2024 03:20

Short Highlights
  • कुलपति संगीता शुक्ला ने मीडिया सहित सभी का किया धन्यवाद
  • सभी के सहयोग के बिना संभव नहीं था पौने दो लाख शपथ कराना 
  • सीसीएसयू में धन्यवाद बैठक में प्राचार्यों को भी धन्यवाद दिया 
Meerut News : योग के प्रति जागरूकता फैलाने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। प्रतिदिन योग करने और उससे होने वाले लाभ को मीडिया में तथ्यों के साथ प्रमुखता से छापा। खबर के माध्यम से लोगों को बताया कि प्रतिदिन योग करने से शारीरिक के साथ मानसिक लाभ भी होता है। सोमवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ कुलपति कार्यालय के समिति कक्ष में आयोजित धन्यवाद बैठक के दौरान चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कही। 

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय पौने दो लाख शपथ दिलवाने में सफल रहा
कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों को योग की शपथ दिलाने में मीडिया ने बहुत सहयोग किया। स्कूल कॉलेज शहर के गणमान्य लोग जनप्रतिनिधि छात्र-छात्राओं शिक्षक अधिकारी तथा कर्मचारी के सहयोग से चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय पौने दो लाख शपथ दिलवाने में सफल रहा।

निशुल्क योग शिविर में भाग ले
धन्यवाद बैठक में कुलपति ने एक बार फिर से लोगों से अपील की चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर स्थित सेंट्रल लाइब्रेरी के प्रांगण में प्रातः 6:00 बजे से 7:00 तक चलने वाले निशुल्क योग शिविर में भाग ले तथा अपने स्वास्थ्य को योग के माध्यम से बेहतर करें।

26 लाख से अधिक लोगों ने प्रतिदिन योग करने की शपथ ली
कुलपति ने कहा कि कुलाधिपति और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के मार्गदर्शन में गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उत्तर प्रदेश का नाम दर्ज हो गया 26 लाख से अधिक लोगों ने प्रतिदिन योग करने की शपथ ली। योग विज्ञान विभाग के समन्वयक प्रोफेसर राकेश कुमार शर्मा ने कहा कि केवल प्रतिदिन योग करने की शपथ दिलाना ही उद्देश्य नहीं था बल्कि लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो इसलिए यह शपथ अभियान चलाया गया था। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर वीरपाल सिंह ने कहा कि योग के प्रति यह एक अनूठा अभियान था जिसमें कुलाधिपति और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के मार्गदर्शन और कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला के निर्देशन में इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने प्रतिदिन योग करने की शपथ ली।

सम्मान जनक स्थिति में पहुंचाने में सभी का सहयोग
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय प्रदेश में एक लाख से अधिक शपथ दिलवाने वाले विश्वविद्यालय की श्रेणी में रहने के कारण प्रशस्ति पत्र प्राप्त करने में सफल रहा। सम्मान जनक स्थिति में पहुंचाने में सभी का सहयोग अतुलनीय था। इस अवसर पर कुलसचिव धीरेंद्र कुमार, परीक्षा नियंत्रक डॉ अश्वनी कुमार शर्मा, डिप्टी रजिस्ट्रार सत्य प्रकाश, विकास कुमार, प्रोफेसर नवीन चंद लोहानी, प्रोफेसर जितेंद्र ढाका, प्रोफेसर दिनेश कुमार, प्रोफेसर कृष्ण कुमार शर्मा, प्रोफेसर आलोक कुमार, प्रोफेसर शैलेंद्र शर्मा, प्रोफेसर जमाल अहमद सिद्दकी, प्रोफेसर प्रशांत कुमार,डॉक्टर अजेंद्र शर्मा, इंजीनियर मनीष मिश्रा, विकास त्यागी, इंजीनियर प्रवीण कुमार, प्रेस प्रवक्ता मितेंद्र कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Also Read

कहा-आम आदमी पार्टी की पहचान जाति-धर्म नहीं, स्कूल और अस्पताल के नाम पर

28 Sep 2024 09:36 PM

मेरठ मेरठ पहुंचे एमपी संजय सिंह : कहा-आम आदमी पार्टी की पहचान जाति-धर्म नहीं, स्कूल और अस्पताल के नाम पर

सांसद संजय सिंह ने कहा निजी अस्पतालों एवं प्राइवेट स्कूलों में मची लूट पर रोक नहीं लगी तो आम आदमी पार्टी व्यापक स्तर पर करेगी आंदोलन। और पढ़ें