Meerut PVVNL News : रक्षाबंधन पर निर्बाध बिजली आपूर्ति का दावा फेल, बिजली कटौती से मेरठ में हाहाकार

रक्षाबंधन पर निर्बाध बिजली आपूर्ति का दावा फेल, बिजली कटौती से मेरठ में हाहाकार
UPT |

Aug 18, 2024 09:35

मेरठ को जितनी बिजली आपूर्ति हो रही है। उसमें भी ट्रिपिंग और लो-वोल्टेज की समस्या के बनी हुई है। रक्षाबंधन से एक दिन पहले मेरठ की पॉश कालोनियों में बिजली कटौती हो रही है। रात के समय तो कई घंटे तक विद्युत सप्लाई बाधित रही।

Aug 18, 2024 09:35

Short Highlights
  • पूरी रात लोगोें को बिजली संकट का सामना करना पड़ा 
  • सीएम योगी और पीवीवीएनएल एमडी के आदेश भी ताक पर 
  • ट्रिपिंग और लो-वोल्टेज से मेरठवासी हुए परेशान 
Meerut Power Cut news : रक्षाबंधन पर निर्बाध बिजली आपूर्ति के दावे फेल साबित हो रहे हैं। मेरठ में बिजली कटौती से लोग परेशान हो रहे हैं। शनिवार की पूरी रात लोगों को बिजली संकटों का सामना करना पड़ा। लो-वोल्टेज और ट्रिपिंग की समस्या भी बनी रही। मेरठ के शास्त्रीनगर, गंगानगर और शहरी इलाकों में पूरी रात बिजली कटौती रही।    

मेरठ में बिजली संकट गहरा रहा
मेरठ में बिजली संकट गहरा रहा है। रक्षाबंधन पर्व पर भी मेरठ के लोगों को बिजली के लिए तरसना पड़ रहा है। ट्रिपिंग और लो-वोल्टेज के कारण बिजली सप्लाई में दिक्कत आ रही है। बिजली न मिलने से रविवार को सुबह लोग पानी के लिए परेशान दिखाई दिए।

मुख्यमंत्री योगी ने रक्षाबंधन के मौके पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी ने रक्षाबंधन के मौके पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए थे। लेकिन इसके बाद भी शहर में बिजली की समस्या गहराती जा रही है। बिजली का लगातार लोड बढ़ता जा रहा है। हालात ये हैं कि मेरठ शहर को रोस्टर के मुताबिक 24 घंटा मिलने वाली बिजली 15 से 18 घंटे के बीच सिमट गई है।

रक्षाबंधन से एक दिन पहले मेरठ की पॉश कालोनियों में बिजली कटौती
मेरठ को जितनी बिजली आपूर्ति हो रही है। उसमें भी ट्रिपिंग और लो-वोल्टेज की समस्या के बनी हुई है। रक्षाबंधन से एक दिन पहले मेरठ की पॉश कालोनियों में बिजली कटौती हो रही है। रात के समय तो कई घंटे तक विद्युत सप्लाई बाधित रही। विभागीय अधिकारियों की सुस्ती के कारण शहर में बिजली कटौती और ट्रिपिंग की समस्या बढ़ी है

इमरजेंसी कटौती का दायरा बढ़ा

मुख्य अभियंता मेरठ राघवेंद्र सिंह ने बताया कि सिस्टम कंट्रोल से ग्रिड को जितनी बिजली मिल रही है, लोगों को उतनी दी जा रही है, इधर इमरजेंसी कटौती का दायरा बढ़ा है। जिसकी वजह से दिक्कत बढ़ी है। उम्मीद की जा रही है कि रक्षाबंधन वाले दिन बिजली आपूर्ति सुचारू रहेगी। 
 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें