Meerut News : धनतेरस को सीएम योगी मेरठ में ईएसआई अस्पताल का करेंगे भूमि पूजन, पीएम मोदी वर्चुअली होंगे मौजूद

धनतेरस को सीएम योगी मेरठ में ईएसआई अस्पताल का करेंगे भूमि पूजन, पीएम मोदी वर्चुअली होंगे मौजूद
UPT | मेरठ कंकरखेड़ा मार्शलपिच पर अस्पताल भूमि पूजन स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे आलाधिकारी।

Oct 27, 2024 14:46

मार्शल पिच के क्षेत्र को सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस छावनी में बदल दिया है। इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

Oct 27, 2024 14:46

Short Highlights
  • राज्य बीमा अस्पताल को दो साल पहले मिली थी मंजूरी 
  • कमिश्नर, आईजी, डीएम और एसएसपी ने लिया तैयारियों का जायजा
  • कंकरखेड़ा स्थित मार्शल पिंच पर होगा ईएसआई अस्पताल का भूमि पूजन
Meerut News : धनतेरस यानी मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ आएंगे। मौका होगा राज्य बीमा अस्पताल के भूमि पूजन का। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वर्चुअली रुप से शामिल होंगे। आज रविवार को अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया। 

कंकरखेड़ा मार्शल पिच पर भूमि पूजन कार्यक्रम
कंकरखेड़ा स्थित मार्शल पिच पर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्मचारी राज्य बीमा अस्पताल (ESI) का भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से भूमि पूजन कार्यक्रम  में भाग लेंगे। रविवार को कमिश्नर, जिलाधिकारी, सीडीओ, नगर आयुक्त, आईजी, एसएसपी और एसपी ने मौके पर पहुंचकर तैयारी का जायजा लिया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। 

148 करोड़ की लागत से निर्माण 
मेरठ के कंकरखेड़ा की मार्शल पिच पर कर्मचारी राज्य बीमा अस्पताल का 148 करोड़ की लागत से निर्माण होना है। पूर्व सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने केंद्र सरकार से अस्पताल को लेकर मांग की थी। दो साल पूर्व केंद्र ने अस्पताल को मंजूरी दी थी। अब धनतेरस मंगलवार को अस्पताल का भूमि पूजन किया जाएगा। भूमि पूजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रूप से शामिल होंगे। 

पुलिस छावनी में बदल दिया
मार्शल पिच के क्षेत्र को सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस छावनी में बदल दिया है। इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। जिलाधिकारी दीपक मीणा, कमिश्नर जे सेल्वा कुमारी, सीडीओ नूपुर गोयल, आईजी नचिकेत झा, एसएसपी डॉ. विपिन टाडा ने कार्यक्रम स्थल पर काम का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने सभी विभागों को जल्द काम पूरा करने को कहा। कार्यक्रम स्थल पर टेंट लगने का काम शुरू हो गया है। आईजी नचिकेता झा ने एसपी ट्रैफिक से यातायात व्यवस्था को लेकर बातचीत की। एसएसपी ने पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए हैं। 
 

Also Read

ग्रेनो वेस्ट मेट्रो पर होगा बड़ा फैसला, किसानों के मुद्दों पर खास फोकस

27 Oct 2024 04:33 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की बोर्ड बैठक : ग्रेनो वेस्ट मेट्रो पर होगा बड़ा फैसला, किसानों के मुद्दों पर खास फोकस

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में रविवार को बोर्ड मीटिंग चल रही है। इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हो रही है। जिसमें किसानों की समस्या मुख्य है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो को लेकर भी कोई बड़ा फैसला बैठक के माध्यम से आ सकता है। और पढ़ें