मेरठ में डीएम ने किया स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा का अनावरण : बोले- बुद्धिमान होना या ना होना ईश्वर का आशीर्वाद

बोले- बुद्धिमान होना या ना होना ईश्वर का आशीर्वाद
UPT | डीएवी कॉलेज में कार्यक्रम में मंच पर उपस्थित डीएम दीपक मीणा।

Sep 10, 2024 23:12

कार्यक्रम में स्कूल के प्रबन्धक जितेन्द्र गुप्ता ने स्कूल की स्थापना के बारे जानकारी दी। उन्होंने कहा टाऊन एरिया कंकरखेड़ा के चेयरमैन रहे। इसके साथ आजीवन स्कूल के प्रबन्धक रहे। 

Sep 10, 2024 23:12

Short Highlights
  • कम्प्यूटर के साथ नई तकनीकी के माध्यम से पढ़ाई पर दिया जोर
  • डीएवी इंटर कॉलेज कंकरखेड़ा में कार्यक्रम का आयोजन
  • डीएम ने छात्रों को किया संबोधित, बताए सफलता के गुर  
Meerut News : डीएवी इंटर कॉलिज कंकरखेडा में महाशय हरस्वरूप लाल (स्वतन्त्रता सेनानी) की प्रतिमा के अनावरण पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी दीपक मीणा, प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष सुभाष चन्द्रा, प्रबन्धक जितेन्द्र गुप्ता, स्कूल के प्रधानाचार्य सुशील कुमार शर्मा के द्वारा माँ सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्जलित करके किया गया।

जिलाधिकारी दीपक मीणा का स्वागत बुके देकर किया
प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष सुभाष चन्द्रा, प्रबन्धक जितेन्द्र गुप्ता, आरपीएस गहलौत(उपाध्यक्ष प्रबन्ध समिति) स्कूल के प्रधानाचार्य सुशील कुमार शर्मा, अतिथियों के द्वारा मुख्य अतिथि जिलाधिकारी दीपक मीणा का स्वागत बुके देकर किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के प्रबन्धक जितेन्द्र गुप्ता ने स्कूल की स्थापना के बारे जानकारी दी। उन्होंने कहा टाऊन एरिया कंकरखेड़ा के चेयरमैन रहे। इसके साथ आजीवन स्कूल के प्रबन्धक रहे। 

पीएम मोदी दे चुके हैं सर्वश्रेष्ठ आईएएस का अवार्ड
मुख्य अतिथि का परिचय देते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा मुख्य अतिथि दीपक मीणा को सर्वश्रेष्ठ आईएएस का अवार्ड दिया जा चुका है। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य सुशील कुमार शर्मा शिक्षा के क्षेत्र में 20 साल कार्य करने पर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी दीपक मीणा, प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष सुभाष चन्द्रा, प्रबन्धक जितेन्द्र गुप्ता के द्वारा स्मृति चिहन देकर सम्मानित किया। 

स्कूल का अनुशासन बहुत अच्छा
इस अवसर पर मुख्य अतिथि दीपक मीणा ने कहा कि डीएवी स्कूल का अनुशासन बहुत अच्छा है। कार्यक्रम का संचालन कर रही शिक्षिका नमृता शर्मा की उन्होंने प्रशंसा की। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कठिन परिश्रम से ही आप अपने मुकाम पर पहुंच सकते है। बुद्धिमान होना या ना होना ये सब ईश्वर का आर्शीवाद है। 

सांस्कृतिक प्रस्तुति की उन्होंने सराहना की
स्कूल के छात्र-छात्राओं के द्वारा दी गई सांस्कृतिक प्रस्तुति की उन्होंने सराहना की। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा 15 साल की उम्र में ही महाशय हरस्वरूप लाल(स्वतन्त्रता सेनानी)ने देश की आजादी के महत्व को उन्होंने समझा। वे अलग-अलग जेलों में रहे। 

आज मेरा सौभाग्य है
आज मेरा सौभाग्य है कि मैं महाशय हरस्वरूप लाल (स्वतन्त्रता सेनानी) की प्रतिमा का लोकार्पण करने के लिए स्कूल में आया हूं। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जो आपको गरीबी से निकालकर कामयाबी को ओर ले जा सकती है। जहां आप अपने आपको देखना चाहते है। आज के समय में स्कूल, कालिज बहुत अच्छे है। कम्प्यूटर के साथ-साथ नई नई तकनीकी के माध्यम से आप पढाई कर सकते है। 

जो भी मदद की उन्हें जरूरत होगी
स्कूल प्रबन्ध समिति को उन्होंने आश्वासन दिया कि जिला स्तर पर जो भी मदद की उन्हें जरूरत होगी। उनसे सम्पर्क कर सकते है। अंत में प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष सुभाष चन्द्रा, प्रबन्धक जितेन्द्र गुप्ता के द्वारा मुख्य अतिथि जिलाधिकारी दीपक मीणा को स्मृति चिहन देकर सम्मानित किया।  

स्कूल का समस्त स्टॉफ उपस्थित रहा
कार्यक्रम में परिमल चन्द्रा, रामकिशोर, योगेन्द्र सिंघल, नीरज मित्तल(अध्यक्ष कंकरखेड़ा व्यापार संघ), मौ. आसिम, शैलजा मोहन,(सदस्य प्रबन्ध समिति कार्यकारिणी)रघुनंदन त्यागी (सदस्य प्रबन्ध समिति कार्यकारिणी) सुबोध कुमार(एनसीसी आफिसर) सतेन्द्र मोहन शर्मा, कृष्ण गोपाल शर्मा, मंजू गुप्ता, अनुज सिंघल, आनंद मोहन, डॉ. सुरेन्द्र सहित स्कूल का समस्त स्टॉफ उपस्थित रहा। 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें