Meerut News : मेरठ मेडिकल में समय से ऑक्सीजन नहीं मिलने पर महिला मरीज की मौत, कर्मचारियों का हंगामा

मेरठ मेडिकल में समय से ऑक्सीजन नहीं मिलने पर महिला मरीज की मौत, कर्मचारियों का हंगामा
UPT | मेरठ मेडिकल कॉलेज में साथी की पत्नी की मौत पर हंगामा करते कर्मचारी।

May 17, 2024 13:52

सूचना पर मौके पर पहुंचे और इंद्रावती को सांस की दिक्कत थी। उनका हीमोग्लोबिन 4 था। हालत गंभीर होने की वजह से ही उन्हें इमरजेंसी से...

May 17, 2024 13:52

Short Highlights
  • रिटायर्ड कर्मचारी की पत्नी इलाज के लिए थी भर्ती 
  • कर्मचारियों ने चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया
  • मेडिकल अधीक्षक डॉक्टरी धीरज ने कर्मचारियों को दिया भरोसा
Meerut : मेरठ मेडिकल कालेज में चिकित्सकों द्वारा इलाज में लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। इलाज में लापरवाही से मेडिकल कालेज के रिटायर्ड कर्मचारी की पत्नी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला मरीजा को समय से ऑक्सीजन नहीं मिल सकी। जिसके चलते उसकी मौत हो गई। कर्मचारी साथी की पत्नी की मौत से गुस्साएं मेडिकल कालेज के कर्मचारियों ने हंगामा कर दिया। कर्मचारियों का आरोप था कि मेडिकल कालेज में आए दिन डॉक्टरों की लापरवाही से मरीजों की मौत हो रही है। 

कर्मचारियों के हंगामे की सूचना पर मौके पर
कर्मचारियों के हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंचे मेडिकल कालेज के प्रमुख अधीक्षक डॉक्टर धीरज बालियान ने कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने मामले में जांच का आश्वासन कर लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ लापरवाही की बात कही। 

इंद्रावती को जो ऑक्सीजन सिलिंडर लगाया था उनमें ऑक्सीजन नहीं
मेडिकल कालेज के कर्मचारी त्रिलोकचंद्र की पत्नी इंद्रावती (62) मेडिकल कालेज में भर्ती थी। उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसलिए उनको मेडिकल इमरजेंसी में भर्ती किया था। आज सुबह उन्हें इमरजेंसी से लाल बिल्डिंग में शिफ्ट किया जा रहा था। इस दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। इस पर मेडिकल के कर्मचारियों ने हंगामा करते हुए नाराजगी जाहिर की। आरोप है कि इंद्रावती को जो ऑक्सीजन सिलिंडर लगाया था उनमें ऑक्सीजन नहीं था। इसी कारण उनकी मौत हुई है। कर्मचारियों का कहना था कि मेडिकल कालेज में खाली ऑक्सीजन सिलिंडर रखे हुए हैं।

किसी से लापरवाही हुई, ऑक्सीजन की कमी
डॉ. धीरज बालियान ने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंचे और इंद्रावती को सांस की दिक्कत थी। उनका हीमोग्लोबिन 4 था। हालत गंभीर होने की वजह से ही उन्हें इमरजेंसी से लाल बिल्डिंग में शिफ्ट किया था। किसी से लापरवाही हुई, ऑक्सीजन की कमी तो नहीं थी। इन बिंदुओं पर जांच की जाएगी। 
 

Also Read

मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

2 Jul 2024 09:58 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

पहले मेरठ-पौड़ी हाईवे को पूरी तरह से बनाया जाए उसके बाद ही टोल प्लाजा शुरू किया जाए। भारतीय किसान यूनियन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। मंगलवार को सुबह भाकियू कार्यकर्ता टोल प्लाजा पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। और पढ़ें