Hapur News : पशुओं को आटे में जहर मिलाकर देने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

पशुओं को आटे में जहर मिलाकर देने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार
UPT | गिरफ्तार आरोपी

Jul 05, 2024 13:56

हापुड़ में पिछले कई दिनों से पुलिस को कई गांवों में पशुओं की अचानक मौत की सूचना मिल रही थी। इसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पशुओं को जहर देने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

Jul 05, 2024 13:56

Short Highlights
  • आरोपियों के कब्जे से तमंचे और चाकू भी बरामद
  • पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा
Hapur News : जिले के कपूरपुर थाना पुलिस ने जानवरों को जहर देकर मारने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने तीन आरोपियों के कब्जे से तमंचे और चाकू भी बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

ये है पूरा मामला 
थाना प्रभारी अश्वनी शर्मा से मिली जानकारी के अनुसार, बीते कई दिनों से थाना क्षेत्र के कई गांव में पशुओं की अचानक से मृत्यु होने की सूचना मिल रही थी। इसके बाद पुलिस मुखबिर की सूचना पर तीन लोगों को पशुओं को जहर देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान कपूरपुर थाने के गांव नगला गज्जू के प्रदीप, हापुड़ देहात के गांव मुरादपुर के नेत्रपाल और मोहित के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी गांव कपूरपुर में किसी घटना के करने की फिराक में घूम रहे थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से एक तमंचा और दो चाकू बरामद किए हैं। 

मृत पशुओं के अवशेषों की बिक्री
पुलिस पूछताछ में पता चला कि तीनों आरोपी आटे में जहरीला पदार्थ मिलाकर खेतों और घरों में बंधे पशुओं को चुपके से खिला देते हैं। इसके बाद मृत पशुओं के अवशेष बेचकर अवैध मुनाफा कमाते हैं। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस का बयान 
थाना प्रभारी अश्वनी शर्मा ने बताया कि आरोपियों की तलाशी के दौरान सल्फास की गोलियां, गेहूं का पाउडर, चाकू, अवैध हथियार बरामद किए गए हैं। पूछताछ पर पता चला कि आरोपी पशुओं को जहर देकर मार देते थे। आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इन आरोपियों की पुलिस को तलाश थी।

Also Read

इलाके में फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

6 Oct 2024 10:02 AM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा में मिली कपल की लाश : इलाके में फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

ग्रेटर नोएडा में दादरी थाना क्षेत्र के जंगल में एक प्रेमी जोड़े का शव मिला। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में इस मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों ही पहलुओं पर गौर किया जा रहा है। और पढ़ें