Greater Noida News : रोजगार के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह पकड़ा गया, चार युवतियों सहित सात गिरफ्तार

रोजगार के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह पकड़ा गया, चार युवतियों सहित सात गिरफ्तार
UPT | चार युवतियों सहित सात गिरफ्तार

Jul 17, 2024 21:01

नोएडा पुलिस ने मंगलवार को एक बड़ी कामयाबी हासिल की। दिल्ली और नोएडा समेत एनसीआर में बेरोजगार लोग लगातार ठगी का शिकार हो रहे हैं।

Jul 17, 2024 21:01

Greater Noida News : नोएडा पुलिस ने मंगलवार को एक बड़ी कामयाबी हासिल की। दिल्ली और नोएडा समेत एनसीआर में बेरोजगार लोग लगातार ठगी का शिकार हो रहे हैं। पुलिस इन बेरोजगारों को शिकार करने वाले आरोपियों को भी गिरफ्तार कर रही है, लेकिन ठगी का यह गोरखधंधा आज भी शहर में बदस्तूर जारी है। नोएडा में थाना सेक्टर-49 पुलिस ने ऐसे ही एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए सरगना समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें 4 युवतियां भी शामिल हैं। पकड़ी गई लड़कियां मीठी-मीठी बातें करके अपने जाल में फंसा लेती थी।

कैसे करते है ठगी
पुलिस को बता चला है कि इनका नोएडा-दिल्ली जॉब के नाम से यूट्यूब चैनल है। चनैल पर ये लोग नौकरी दिलाने के भ्रामक विज्ञापन डालते हैं। जिसे देखकर कई राज्यों से कई बेरोजगार बच्चे नौकरी की तलाश में इनके पास आते हैं। यह उन लोगों से 100 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस और 2500 से 3000 रुपये फाइल चार्ज (सिक्योरिटी मनी) के रूप में लेते हैं। इनका किसी कंपनी से कोई एग्रीमेंट नहीं है। इन लोगों ने कुछ सील फर्जी बनवा रखी हैं और जिन लेटर पैड पर यह सील लगाकर बच्चों को ज्वाइनिंग लेटर देते हैं, वह भी फर्जी हैं। 



इन आरोपियों को पुलिस ने दबोचा
पुलिस ने 4 कुंवारी लड़कियों 20 वर्षीय अनामिका, 19 वर्षीय लक्ष्मी, 21 वर्षीय  शिखा और 21 वर्षीय  शबा को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा गैंग का सरगना 34 वर्षीय वसीम अहमद उर्फ कपिल भाटी उर्फ पीयूष भाटी के साथ 21 वर्षीय रोहित कुमार और 24 वर्षीय रोहित चन्देला को गिरफ्तार किया है।

इन 7 लोगों की पूरी पहचान
  • अनामिका पुत्री विक्रम सिंह राठोर निवासी एचडीएफसी बैक वाली गली थाना सूरजपुर
  • लक्ष्मी पुत्री जगत सिंह मिश्र निवासी कुलेसरा पुस्ता हिंडन नदी के पास थाना इकोटेक-3
  • शिखा कुशवाहा पुत्री प्रकाश कुशवाहा निवासी कुलेसरा पुस्ता हिंडन नदी के पास थाना इकोटेक-3
  • शबा पुत्री जफर निवासी कुलेसरा पुस्ता हिंडन नदी के पास थाना इकोटेक-3
  • वसीम अहमद उर्फ कपिल भाटी उर्फ पीयूष भाटी पुत्र नासिर हुसैन निवासी हल्द्वानी कूलेसरा थाना इकोटेक-3
  • रोहित कुमार पुत्र नन्दकिशोर साहनी निवासी मलकपर थाना सूरजपुर
  • रोहित चन्देला उर्फ राहुल भाटी पुत्र सुरेशपाल निवासी सरकारी स्कूल के पास हबीबपुर थाना इकोटेक-3

Also Read

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ अभद्र कमेंट करने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा 

13 Sep 2024 09:46 PM

गौतमबुद्ध नगर नोएडा डीएम की आईडी से ट्विटर पर बवाल : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ अभद्र कमेंट करने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा 

सुप्रिया श्रीनेत के ट्वीट पर डीएम की आईडी से लिखा गया, "अरे तुम अपनी और अपने पप्पू के बारे में सोचो"। यह टिप्पणी कुछ ही मिनटों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, हालांकि बाद में इसे डीएम की आईडी से हटा दिया गया। और पढ़ें