Noida News : नोएडा जिला अस्पताल के बेसमेंट में लगी भीषण आग, डॉक्टरों की सूझबूझ ने बचाई कई जान

नोएडा जिला अस्पताल के बेसमेंट में लगी भीषण आग, डॉक्टरों की सूझबूझ ने बचाई कई जान
UPT | भीषण आग

May 22, 2024 13:08

नोएडा के सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल के बेसमेंट में बुधवार सुबह करीब 3:55 बजे आग लग गई। आग की सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग की 8 गाड़ियां पहुंची।

May 22, 2024 13:08

Noida News : नोएडा के सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल के बेसमेंट में बुधवार सुबह करीब 3:55 बजे आग लग गई। आग की सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग की 8 गाड़ियां पहुंची। दमकल विभाग और जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पाया। आग का जहरीला धुआं पहली मंजिल तक फैल गया था। वहां भर्ती मरीजों को सकुशल बाहर निकला गया।

मौके पर पहुंची 8 दमकल की गाड़ियां
मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप चौबे ने कहा, "आग की सूचना सुबह 3:55 बजे पर मिली। तुरंत हमने 8 दमकल की गाड़ियां यहां भेजी। डॉक्टर ने मरीज को तुरंत शिफ्ट कर दिया था हमारी टीम यहां पहुंचकर आग बुझाई। आग UPS की बैटरी से शुरू हुआ था, जानकारी में पता चला कि ये बैटरी 25 दिन पहले ही दूसरी जगह से बदला गया था। कोई जनहानि नहीं हुई है सभी मरीज सुरक्षित हैं।"

डॉक्टरों की सुझबुझ ने बचाई कई जान
जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर रेनू अग्रवाल ने बताया कि आग लगने के बाद कुछ देर के लिए अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई थी, लेकिन प्रथम तल पर भर्ती मरीजों को बाहर निकाल कर लोगों को शांत कराया गया। फिलहाल सुबह से ओपीडी सुचारू रूप से चालू है। अस्पताल में स्वास्थ्य सेवा संबंधी कोई भी दिक्कत नहीं है। अस्पताल में आग लगने की सूचना से वहां भर्ती मरीजों के तीमारदार और उनके रिश्तेदार भी काफी संख्या में सुबह को अस्पताल पहुंच गए। वहां मौजूद पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर और परिस्थितियों से अवगत कराकर उन्हें वापस भेजा। काफी लोग सोशल मीडिया और फोन के माध्यम से अपने रिश्तेदारों के बारे में जानकारी हासिल करते रहे।

Also Read

सावन के शुरूआत में बन रहा अद्भुत संयोग, जाने कब है सावन का पहला सोमवार

3 Jul 2024 08:46 AM

गाजियाबाद Sawan 2024: सावन के शुरूआत में बन रहा अद्भुत संयोग, जाने कब है सावन का पहला सोमवार

इस बार सावन के महीने में पांच सोमवार पड़ रहे हैं जो कि बेहद शुभ हैं। 22 जुलाई को सावन के शुरूआत में प्रातः 05.37 से रात्रि 10. 21 तक सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। इसी दिन प्रीति योग 21 जुलाई को रात्रि 09.11 पर शुरू होगा और 22 जुलाई को सायं 05.58 तक रहेगा। और पढ़ें