बड़ी खबर : BSP नेता की कोठी बेचने के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार, धोखाधड़ी का हुआ खुलासा

BSP नेता की कोठी बेचने के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार, धोखाधड़ी का हुआ खुलासा
UPT | मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा

Oct 18, 2024 20:17

बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा की बताकर ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 86 हजार रुपये कैश, सोने के जेवरात और एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

Oct 18, 2024 20:17

Noida News : सेक्टर-52 स्थित एक संपत्ति को बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा की बताकर ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम हर मोहन सिंह है, जो रैपिडो बाइक चलाने का काम करता है। पुलिस ने आरोपी के पास से 86 हजार रुपये कैश, सोने के जेवरात और एक मोटरसाइकिल बरामद की है।



कैसे की थी ठगी
जांच में पता चला कि ठगी से प्राप्त पैसों का उपयोग आरोपी ने अपनी मोटरसाइकिल की किस्त चुकाने और कुछ जेवरात खरीदने में किया था। इस मामले की शुरुआत तब हुई, जब सेक्टर-44 निवासी बीएम शर्मा ने प्रॉपर्टी खरीदने के सिलसिले में एक व्यक्ति से संपर्क किया। आरोपी ने खुद को बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा की सेक्टर-52 स्थित संपत्ति का प्रबंधक बताकर बीएम शर्मा को झांसे में लिया। उसने दावा किया कि नेता की कोठी बिक्री के लिए उपलब्ध है और कई अन्य प्रॉपर्टी भी वह दिखा सकता है।

ये भी पढ़ें : घोसी चीनी मिल में चुनाव को लेकर हंगामा : सपा के नेताओं ने लगाए मुर्दाबाद के नारे, विधायक ने SDM को धक्का देकर भगाया

...और ऐसे ठग लिए 5 लाख रुपये
तीन अक्टूबर को आरोपी ने बीएम शर्मा से संपर्क कर पांच हजार रुपये की मांग की, यह कहते हुए कि स्टाफ का व्यक्ति फंसा हुआ है और उसका यूपीआई काम नहीं कर रहा। बीएम ने इस पर विश्वास करते हुए पैसे भेज दिए। अगले दिन चार अक्टूबर को आरोपी ने फिर फोन किया और कहा कि उसकी पत्नी की तबियत गंभीर है और वह जयपुर के अस्पताल में भर्ती है। उसे तुरंत पांच लाख रुपये जमा कराने की जरूरत है। कुल मिलाकर 5 लाख रुपये की ठगी की गई।

ये भी पढ़ें : पांचवें दिन भी जारी रहा किसानों का धरना प्रदर्शन : तीनों प्राधिकरण और डीएम से होगी हाईलेवल बैठक, सरकार से हैं नाराज

पुलिस ने आरोपी को दबोचा
पीड़ित ने आरोपी के झांसे में आकर अपने घर के मंदिर में रखे माता के गल्ले से ढाई लाख रुपये निकाले और बाकी रकम अन्य माध्यम से जुटाकर उसे दे दी। जब कुछ दिन बाद बीएम ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी ने साफ मना कर दिया और उनसे संपर्क भी तोड़ लिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की और आरोपी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। ठगी में उपयोग किए गए अन्य तरीकों की भी जांच कर रही है।

Also Read

अजय राय बोले- भाजपा कुचल रही संविधान, दलितों पर हो रहे अत्याचार

18 Oct 2024 09:20 PM

गाजियाबाद गाजियाबाद में संविधान संकल्प सम्मेलन : अजय राय बोले- भाजपा कुचल रही संविधान, दलितों पर हो रहे अत्याचार

भाजपा शासन काल में दलितों पर अत्याचार और दुष्कर्म की घटनाएं प्रदेश में बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा भाईचारा खत्म कर भेदभाव की नीति अपना रही है। और पढ़ें