लोकसभा चुनाव 2024 : बसपा ने लगाया ठाकुर पर दाव, नोएडा सीट से राजेंद्र सोलंकी को दिया टिकट

बसपा ने लगाया ठाकुर पर दाव, नोएडा सीट से राजेंद्र सोलंकी को दिया टिकट
UPT | बसपा ने नोएडा सीट पर अपने प्रत्याशी को उतारा

Mar 21, 2024 18:53

गौतमबुद्ध नगर में बसपा ने नोएडा सीट पर अपने प्रत्याशी को उतार दिया है। बसपा की तरफ से पूर्व विधायक ठाकुर राजेंद्र सोलंकी मैदान में उतरे हैं। अब तक भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर से अपने सांसद प्रत्याशी की घोषणा कर दी है...

Mar 21, 2024 18:53

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में बसपा ने नोएडा सीट पर अपने प्रत्याशी को उतार दिया है। बसपा की तरफ से पूर्व विधायक ठाकुर राजेंद्र सोलंकी मैदान में उतरे हैं। अब तक भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर से अपने सांसद प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। अब ब्राहमण, गुर्जर और ठाकुर आमने-सामने होंगे। कहने का तात्पर्य यह है कि मुकाबला तगड़ा होने वाला है।

बसपा ने खेला खेल
राजेंद्र सोलंकी जो सिकंदराबाद से विधायक भी रह चुके हैं जिसने कांग्रेस का दामन छोड़कर बसपा को चुना है। आपको बता दें कि नोएडा सीट पर ठाकुर और ब्राह्मण समाज के मतदाताओं की संख्या ज्यादा है। बसपा ने ठाकुर समाज के नेता को प्रत्याशी बनाकर मुकाबला टक्कर का बना दिया है।

अलग-अलग बिरादरी के हैं चेहरे
भारतीय जनता पार्टी ने ब्राह्मण चेहरे डॉ.महेश शर्मा को सांसद पद का उम्मीदवार बनाया। उसके बाद समाजवादी पार्टी ने गुर्जर नेता राहुल अवाना को मैदान में खड़ा किया है। अब मायावती ने राजपूत समाज से जुड़े ठाकुर राजेंद्र सोलंकी पर दाव लगाया है। कुल मिलाकर अभी तक तीनों पार्टी ने अलग-अलग बिरादरी से जुड़े लोगों को मैदान में खड़ा किया है। अब तीनों के बीच में कांटे का मुकाबला होगा। तीनों ब्राह्मण, गुर्जर और ठाकुर बिरादरी से संपर्क रखते हैं।

Also Read

मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

19 Sep 2024 10:00 AM

मेरठ Meerut Police Encounter : मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग में गोकश मेहराजुद्दीन उर्फ मेहराज पुत्र मौ. रफीक निवासी चमड़ा पैठ गली न0 31 थाना लोहियानगर मेरठ के दायें पैर में गोली लगी और पढ़ें