Gautam Buddha Nagar : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा, अफसरों को घेरने की तैयारी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा, अफसरों को घेरने की तैयारी
UPT | किसानों ने खोला मोर्चा

Feb 08, 2024 10:40

यूपी के गौतमबुद्ध नगर से बड़ी खबर सामने आ रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किसानों ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है। भारी संख्या में किसान इकट्ठा होकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट पर पहुंचे। इसके बाद किसानों ने अपना टेंट लगाकर धरना शुरू कर दिया है।

Feb 08, 2024 10:40

Short Highlights
  • किसानों को किया जा रहा है नजर अंदाज
  • सैकड़ों की संख्या में किसान पहुंचे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण
Gautam Buddha Nagar : यूपी के गौतमबुद्ध नगर से बड़ी खबर सामने आ रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किसानों ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है। भारी संख्या में किसान इकट्ठा होकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट पर पहुंचे। इसके बाद किसानों ने अपना टेंट लगाकर धरना शुरू कर दिया है। इस बार सैकड़ों की संख्या में किसान अधिकारियों को घेरने की तैयारी में लगे हुए हैं। किसानों का कहना है कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट पर ताला जड़ा जाएगा। इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हैं किसान
किसान सभा के प्रवक्ता डॉ.रूपेश वर्मा ने बताया कि लंबे समय से किसान अपनी मांगों को लेकर विभाग के अधिकारियों से बात-विचार कर रहे थे, लेकिन कोई भी अधिकारी किसानों की समस्याओं को समझने के लिए तैयार नहीं है। सबसे खास बात यह है कि जिनकी जमीन पर शहर बसा हुआ है, अब उन्हीं को ही नजर अंदाज किया जा रहा है। अब किसान ऐसे अधिकारियों की वजह से प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हैं। बताया जा रहा है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, तब तक यह धरना जारी रहेगा।

किसानों की मुख्य मांगें 
10 प्रतिशत प्लॉट, लीजबैक मामलों का निस्तारण, युवाओं को स्थानीय कंपनियों में नौकरी, भूमिहीन किसानों को 40 मीटर के प्लॉट और क्योस्क में स्थानीय महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देना है। इन्हीं मांगों को लेकर सैकड़ों की संख्या में किसान प्रदर्शन करने के लिए प्राधिकरण के गेट पर पहुंचे हैं।

Also Read

मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

19 Sep 2024 10:00 AM

मेरठ Meerut Police Encounter : मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग में गोकश मेहराजुद्दीन उर्फ मेहराज पुत्र मौ. रफीक निवासी चमड़ा पैठ गली न0 31 थाना लोहियानगर मेरठ के दायें पैर में गोली लगी और पढ़ें