Ghaziabad News : गाजियाबाद में थाना प्रभारी सस्पेंड, गलत रिपोर्ट करना पड़ा भारी

गाजियाबाद में थाना प्रभारी सस्पेंड, गलत रिपोर्ट करना पड़ा भारी
UPT | पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र

Jun 06, 2024 16:10

लूट की घटना को चोरी में दर्ज करना एक थाना प्रभारी को महंगा पड़ गया है, साथ ही 11 सब इंस्पेक्टर को भी लाइन हाजिर किया गया है...

Jun 06, 2024 16:10

Short Highlights
  • गाजियाबाद में थाना प्रभारी सस्पेंड
  • लूट की घटना को चोरी में कराया दर्ज
  • महिला थाना प्रभारी भी लाइन हाजिर 
Ghaziabad News : आचार संहिता हटते ही गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र एक्शन मोड में आ गए हैं। पुलिस कमिश्नर ने निवाड़ी थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी लूट के मामलों को चोरी में दर्ज कर अपने अधिकारियों को गुमराह कर रहे थे। इसके अलावा पुलिस कमिश्नर ने काम में लापरवाही बरतने के आरोप में 11 सब इंस्पेक्टरों को लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं, दो महिला सब इंस्पेक्टर को नई तैनाती दी गई है। 

 निवाड़ी एसएचओ सुरेंद्र सिंह हुए सस्पेंड
बताया जा रहा है कि आचार संहिता के दौरान ये सब इंस्पेक्टर अपने-अपने क्षेत्र में स्नेचिंग की घटनाओं को नहीं रोक पाए। जिसके चलते उन पर यह कार्रवाई की गई है। सब इंस्पेक्टर रविता चौधरी को निवाड़ी SO बनाया गया है। अभी तक निवाड़ी एसएचओ सुरेंद्र सिंह थे। बताया जा रहा है कि उन्होंने लूट की घटना को चोरी में दर्ज कर लिया था। जिसके चलते उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

महिला थाना प्रभारी भी लाइन हाजिर 
पुलिस कमिश्नर ने महिला थाना प्रभारी प्रगति सिंह को भी लाइन हाजिर किया है। उनकी जगह रितु त्यागी को महिला थाना प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा विजयनगर थाने से सब इंस्पेक्टर विकास अग्निहोत्री, सिहानी गेट से गोविंद सिंह, नंदग्राम से धर्मवीर सिंह, कौशांबी थाने से देवेश कुमार सिंह, ट्रॉनिका सिटी से सोहन गोला और लोनी बॉर्डर थाने से विनोद कुमार पांडे को पुलिस लाइन भेजा गया है। इंदिरापुरम थाने के चार सब इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया है। इनमें विनोद कुमार, सौरभ राठौर, रानू चौधरी और हरेंद्र मलिक शामिल हैं। 

जल्द ही बदले जायेंगे और थाना प्रभारी 
सूत्रों ने बताया कि गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारी आचार संहिता हटने का इंतजार कर रहे थे। उसके तुरंत बाद 13 सब इंस्पेक्टरों की यह पहली सूची आई है। बताया जा रहा है कि जल्द ही कुछ और थाना प्रभारी बदले जा सकते हैं।

Also Read

जेल में बंद गरीब कैदियों की मदद करेगी सरकार, गाजियाबाद में बनी 'अधिकार प्राप्त समिति'

4 Jul 2024 08:32 AM

गाजियाबाद Ghaziabad News : जेल में बंद गरीब कैदियों की मदद करेगी सरकार, गाजियाबाद में बनी 'अधिकार प्राप्त समिति'

जेल में बंद ऐसे कैदियों का चयन करेगी जो अपनी जमानत करवाने में सक्षम नहीं हैं या फिर जो अपना जुर्माना अदा नहीं कर सकते हैं। जिला स्तर पर बनी 'अधिकार प्राप्त समिति' ऐसे कैदियों का प्रस्ताव शासन को भेजेगी। और पढ़ें