कुणाल शर्मा हत्याकांड का खुलासा : नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज देखकर रची साजिश, 2.5 लाख रुपये और रेस्टोरेंट पर कब्जा चाहते थे आरोपी

नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज देखकर रची साजिश,  2.5 लाख रुपये और रेस्टोरेंट पर कब्जा चाहते थे आरोपी
UPT | कुणाल शर्मा हत्याकांड का खुलासा

May 09, 2024 14:12

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 15 साल के बच्चे कुणाल की हत्या का खुलासा हो गया है। नोएडा पुलिस ने गुरुवार को 8 दिन बाद आरोपियों को दबोच लिया है...

May 09, 2024 14:12

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 15 साल के बच्चे कुणाल की हत्या का खुलासा हो गया है। नोएडा पुलिस ने गुरुवार को 8 दिन बाद आरोपियों को दबोच लिया है। नोएडा पुलिस ने दावा है कि घटना को एक युवती समेत चार लोगों ने अंजाम दिया था। इनमें से एक आरोपी को पुलिस ने बुधवार देर रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

इस कारण दिया घटना को अंजाम
अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय बबलू कुमार ने बताया कि 15 वर्षीय कुणाल शर्मा हत्याकांड में एक युवती समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान तन्वी, हिमांशु, मनोज और कुणाल के रूप में हुई है। बबलू कुमार ने बताया कि हिमांशु और मनोज ने कुणाल शर्मा की हत्या की साजिश रची थी। दरअसल, हिमांशु ने कुणाल शर्मा से ब्याज पर 2.5 लाख रुपये लिए थे। कुणाल इन पैसों के लिए हिमांशु पर लगातार दबाव बना रहा था। जबकि आरोपी मनोज ने कुणाल के रेस्टोरेंट पर कब्जा करना चाहता था। उसे पता था कि कुणाल के मरने के बाद उसके पिता कृष्ण कुमार रेस्टोरेंट नहीं चला पाएंगे। इन्हीं दोनों ने मिलकर कुणाल को हटाने की साजिश रच दी।

चेंकिग अभियान में पकड़ा पहला आरोपी
पुलिस को सूचना मिली थी कि कुणाल शर्मा हत्याकांड में शामिल आरोपी किसी और बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इस खुफिया इनपुट पर ग्रेटर नोएडा के बोड़ाकी इलाके में पुलिस ने बुधवार रात एक चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान जब पुलिस ने संदिग्ध वाहन को रोकने की कोशिश की, तो आरोपियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। वह कुणाल शर्मा हत्याकांड में इस्तेमाल की गई स्विफ्ट डिजायर गाड़ी, हथियार और अन्य साजो-सामान के साथ पकड़ा गया।

आरोपियों ने ऐसे ली कुणाल की जान
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन लोगों ने कुणाल का अपहरण करने के बाद उसे लेकर हिमांशु के एक दोस्त के यहां सेक्टर 127 स्थित जेपी विशटाउन पहुंचे। वहां कुणाल शर्मा और आरोपियों के बीच हाथापाई होने लगी। इस दौरान अपने को दिव्यांग बताने वाले आरोपी कुणाल ने कुणाल शर्मा का सिर पकड़कर दीवार पर देकर मारा। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद शव को नहर में फेंक दिया।

एमबीबीएस तन्वी ने वेब सीरीज देखक बनाई योजना
पुलिस ने इस मामले में बुधवार देर रात मुठभेड़ के दौरान डाढ़ा गांव निवासी कुणाल भाटी, अगौता बुलंदशहर निवासी हिमांशु चौधरी और मनोज को गिरफ्तार किया है। जब पूछताछ की गई तो पता चला कि नेटफ्लिक्स पर एक हिट वेब सीरीज देखकर हत्या की योजना बनाई थी। कार में कुणाल शर्मा को बैठाकर ले जाने वाली युवती तन्वी आरोपी हिमांशु की दोस्त है। वह गुरुग्राम से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। उसने हिट वेब सीरीज के तर्ज पर हत्या की योजना तैयार कराई। जिसे तीनों ने अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि कुनाल शर्मा का मोबाइल फोन बरामद किया गया है। पुलिस पूछताछ करने पर पता चला है कि पकड़ा गया आरोपी मनोज रिश्ते में कुणाल शर्मा का मौसा है। इसी मौसा पर घटना की शुरूआत से मृतक के पिता कृष्ण कुमार शर्मा और अन्य परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं। जब पुलिस ने इसकी पिता के आरोपों की जांच की तो वह सही निकले। जिसके बाद पुलिस ने धरपकड़ शुरू की।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें