Greater Noida News :  मनोरंजन का केंद्र बनेगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, प्रस्ताव को मिली मंजूरी, लोगों को मिलेगी ये सुविधा 

मनोरंजन का केंद्र बनेगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, प्रस्ताव को मिली मंजूरी, लोगों को मिलेगी ये सुविधा 
UPT | नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

Sep 26, 2024 22:24

जेवर के साथ-साथ शहर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जेवर के पास बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक बड़ी परियोजना की...

Sep 26, 2024 22:24

Short Highlights
  • कन्वेंशन सेंटर, एग्जीबिशन सेंटर, हैबिटेट सेंटर और गोल्फ़ कोर्स जैसी सुविधाएं।
  • यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में मिली मंजूरी
Greater Noida News : जेवर के साथ-साथ शहर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जेवर के पास बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक बड़ी परियोजना की शुरुआत होने जा रही है, जिसमें कन्वेंशन सेंटर, एग्जीबिशन सेंटर, हैबिटेट सेंटर, एम्फीथियेटर और गोल्फ़ कोर्स जैसी सुविधाएं शामिल हैं। यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। बताया जा रहा है कि आने वाले समय में ज़ेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा बड़े मनोरंजन केंद्र के तौर पर उभरेगा। यमुना प्राधिकरण की कोशिश है कि हवाईअड्डे पर आने वाले पर्यटकों, कारोबारियों और उद्यमियों को भरपूर मनोरंजन मिले। यह जानकारी यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने दी है। दरअसल, गुरुवार को यमुना प्राधिकरण बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें इस परियोजना को मंज़ूरी मिली है।



बड़े निवेश की संभावना
यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने बताया कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बड़ी संख्या में निवेशक आकर्षित होंगे। एयरपोर्ट के समीप देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी का निर्माण हो रहा है, और अलग-अलग उद्योगों की स्थापना की जा रही है। इस क्षेत्र में लोगों के सुविधा और मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए यह परियोजना विकसित की जा रही है। 

50 एकड़ में हैबिटेट सेंटर का निर्माण
इस परियोजना के तहत 25 एकड़ क्षेत्र में कन्वेंशन सेंटर और एग्जीबिशन सेंटर के निर्माण की योजना है। इसके साथ ही 50 एकड़ में हैबिटेट सेंटर का निर्माण होगा, जिसमें एम्फीथियेटर, एग्जीबिशन सेंटर, और गोल्फ़ कोर्स जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। ये सभी सुविधाएं स्थानीय लोगों और एयरपोर्ट से आने वाले यात्रियों के लिए मनोरंजन का एक महत्वपूर्ण साधन बनेंगी।

रोजगार के नए अवसर उत्पन्न होंगे 
यमुना प्राधिकरण ने हुड़को और एनबीसीसी (NBCC) के साथ मिलकर इस परियोजना को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। इस पहल से क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर उत्पन्न होंगे और स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। सीईओ ने बताया कि एयरपोर्ट से आने वाले यात्री मनोरंजन का आनंद उठाते हुए शांति और आराम के साथ यहां कुछ समय बिता सकेंगे। परियोजना में अलग-अलग मनोरंजन विकल्प उपलब्ध कराने पर जोर दिया जाएगा, जिससे लोग अपने परिवार और साथियों के साथ यहां समय बिता सकें। 

कुल मिलाकर यह योजना न केवल नोएडा क्षेत्र को एक नई पहचान देने में सहायक होगी, बल्कि यह स्थानीय लोगों और यात्रियों के लिए मनोरंजन और आराम का एक प्रमुख केंद्र बनकर उभरेगी। यमुना प्राधिकरण द्वारा प्रस्तावित ये सभी सुविधाएं क्षेत्र के विकास और समृद्धि के लिए एक महत्वपूर्ण कदम हैं, जिससे भविष्य में नोएडा एक प्रमुख व्यापारिक और पर्यटन स्थल बन सकता है।

Also Read

एनसीआरटीसी ने बर्लिन में यूआईसी सस्टेनेबिलिटी इम्पैक्ट अवार्ड्स 2024 में जीते दो पुरस्कार

27 Sep 2024 12:47 PM

मेरठ Meerut News : एनसीआरटीसी ने बर्लिन में यूआईसी सस्टेनेबिलिटी इम्पैक्ट अवार्ड्स 2024 में जीते दो पुरस्कार

एनसीआरटीसी की यह उपलब्धि राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर भविष्य की शहरी पारगमन परियोजनाओं के लिए एक नया मानदंड स्थापित करती है। और पढ़ें