पुलिस कैसे करती है अपराधी का एनकाउंटर? : लाइव वीडियो आया सामने, ग्रेटर नोएडा का है मामला

लाइव वीडियो आया सामने, ग्रेटर नोएडा का है मामला
UPT | एनकाउंटर का लाइव वीडियो आया सामने

Sep 05, 2024 19:40

वीडियो ग्रेटर नोएडा का है जिसमें पुलिस एक आरोपी को पकड़ने के लिए लाइव एनकाउंटर कर रही है। वीडियो संभवत: किसी पुलिसकर्मी द्वारा ही बनाया गया है।

Sep 05, 2024 19:40

Short Highlights
  • पुलिस ने किया लाइव एनकाउंटर
  • लाइव वीडियो आया सामने
  • ग्रेटर नोएडा का है मामला
Noida News : अक्सर आपने खबरों में देखा, पढ़ा या सुना होगा कि फलां जगह पुलिस ने एक अपराधी का एनकाउंटर कर दिया। कई लोगों को ये जिज्ञासा होती है कि आखिर पुलिस एनकाउंटर कैसे करती है। इन सबका जवाब एक वीडियो ने दे दिया है। दरअसल ये वीडियो ग्रेटर नोएडा का है। इसमें पुलिस एक आरोपी को पकड़ने के लिए लाइव एनकाउंटर कर रही है। वीडियो संभवत: किसी पुलिसकर्मी द्वारा ही बनाया गया है।

पुलिस ने किया लाइव एनकाउंटर
बताया जा रहा है कि ये मामला बीटा-2 थाना क्षेत्र से संबंधित है। आरोप है कि पकड़ गए  बदमाश ने एमएलसी के रिश्तेदार से सोने के चेन लूटी थी। आरोपी के कब्जे से चोरी की बाइक, तमंचा, कारतूस और लूटी गई सोने की चेन बरामद की गई है। जैसे ही एनकाउंटर का वीडियो सामने आया, ये वायरल हो गया।
 
फिल्मी स्टाइल में घर में घुसी पुलिस
वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसवाले एक घर के आस-पास जमा हैं। इनमें से कुछ घर में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो बनाने वाला व्यक्ति कह रहा है कि दो लोग पीछे से जाओ। वह बार-बार अपने साथियों को सचेत कर रहा है कि ध्यान से जाना, उसके पास असलहा है। अंत में पुलिसवाले घर के अंदर घुस जाते हैं और आरोपी को पकड़ लेते हैं। पुलिस वाला कहता है कि पीसीआर को बुला लो।

अखिलेश ने उठाए थे सवाल
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव लगातार पुलिस एनकाउंटर पर सवाल उठा रहे हैं। आज तड़के सुबह ही सुल्तानपुर में डकैती को अंजाम देने वाले एक अपराधी का एनकाउंटर किया गया था। अखिलेश ने इस मुद्दे पर लिखा था- 'नक़ली एनकाउंटर रक्षक को भक्षक बना देते हैं। समाधान नक़ली एनकाउंटर नहीं, असली क़ानून-व्यवस्था है। भाजपा राज अपराधियों का अमृतकाल है। जब तक जनता का दबाव व आक्रोश चरम सीमा पर नहीं पहुँच जाता है, तब तक लूट में हिस्सेदारी का काम चलता रहता है और जब लगता है जनता घेर लेगी तो नक़ली एनकाउंटर का ऊपरी मरहम लगाने का दिखावा होता है। जनता सब समझती है कि कैसे कुछ लोगों को बचाया जाता है और कैसे लोगों को फँसाया जाता है।'

Also Read

जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

16 Sep 2024 09:42 PM

बागपत स्वच्छ बागपत,स्वस्थ बागपत : जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

पखवाड़ा में मुख्यतः तीन गतिविधियां रखी गई हैं। स्वच्छता की भागीदारी, संपूर्ण स्वच्छता, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में सफाई मित्रों के सम्मान में... और पढ़ें