हुरुन इंडिया ने जारी की युवा धनकुबेरों की लिस्ट : यूपी के 12 उद्यमियों को भी मिली जगह, खुद के दम पर हासिल किया मुकाम

यूपी के 12 उद्यमियों को भी मिली जगह, खुद के दम पर हासिल किया मुकाम
UPT | हुरुन इंडिया ने जारी की युवा धनकुबेरों की लिस्ट

Sep 28, 2024 16:46

हुरुन इंडिया ने भारत के युवा अमीरों की लिस्ट जारी की है। इसमें मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी समेत रेजरपे और मीशो के संस्थापकों के भी नाम शामिल हैं। इसमें उत्तर प्रदेश के 12 उद्यमी भी शामिल हैं।

Sep 28, 2024 16:46

Short Highlights
  • युवा धनकुबेरों की लिस्ट जारी
  • हुरुन इंडिया ने जारी की लिस्ट
  • टॉप 4 में शामिल उत्तर प्रदेश
New Delhi : हुरुन इंडिया ने भारत के युवा अमीरों की लिस्ट जारी की है। इसमें मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी समेत रेजरपे और मीशो के संस्थापकों के भी नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में सिर्फ उन युवाओं को जगह दी गई है, जिनकी उम्र 35 वर्ष या इससे कम है। हुरुन इंडिया ने अपनी सूची में भारत के 150 युवाओं को जगह दी है। इसमें उत्तर प्रदेश के 12 उद्यमी भी शामिल हैं।

टॉप 4 में शामिल उत्तर प्रदेश
इस लिस्ट में सबसे ज्यादा उद्यमी महाराष्ट्र के हैं। दूसरे नंबर पर कर्नाटक और तीसरे पर दिल्ली है। लिस्ट में यूपी का स्थान चौथा है। हुरुन इंडिया की लिस्ट में महाराष्ट्र के 33, कर्नाटक के 30 और दिल्ली के 21 उद्यमी शामिल हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के 12 युवाओं को जगह मिली है। इसमें भी सबसे ज्यादा उद्यमी आगरा और गाजिबाद के हैं। दोनों शहरों के तीन-तीन उद्यमियों को लिस्ट में शामिल किया गया है, जबकि नोएडा से केवल 2 उद्यमी हैं।



यूपी के किन उद्यमियों के नाम?
लिस्ट में आगरा से तीन नाम हैं, जिसमें अनएकेडमी के हीमेश सिंह, बिजनिस के सिद्धार्थ विज और स्पॉट ड्राफ्ट के माधव भगत शामिल हैं। गाजियाबाद से भी तीन नाम हैं, जिनमें क्लासप्लस के मुकुल रस्तोगी, बैटरीस्मार्ट के सिद्धार्थ सिक्का और सा एस लैब्स के गौरव शर्मा शामिल हैं। इसके अलावा नोएडा से फिजिक्सवाला के अलख पांडेय और स्क्रूट ऑटोमेशन के आयुष चौधरी, अमेठी से एप्स फॉर भारत के प्रशांत सचान, कानपुर से अर्बन कंपनी के राघव चंद्रा, लखनऊ से स्केलर एकेडमी के अंशुमान सिंह और बरेली से टॉडल के दीपांशु अरोड़ा शामिल हैं।

यूपी के वीरों ने खुद हासिल किया मुकाम
सबसे ज्यादा काबिल-ए-तारीफ ये है कि उत्तर प्रदेश के जिन भी युवाओं को लिस्ट में जगह मिली है, उसमें से किसी को भी कारोबार की कमान विरासत में नहीं मिली है। इन सभी 12 उद्यमियों ने खुद के दम पर ये मुकाम हालिस किया है। सोशल मीडिया पर भी सबसे ज्यादा फॉलोवर्स के मामले में उत्तर प्रदेश को दो उद्यमी शामिल हैं। लिस्ट में शामिल 150 उद्यमियों में से 50 ने आईआईटी से पढ़ाई की है।

Also Read

घर में इस हालत में मिली मां-बेटी की लाश, लूटपाट की आशंका

28 Sep 2024 06:25 PM

हापुड़ हापुड़ में डबल मर्डर से सनसनी : घर में इस हालत में मिली मां-बेटी की लाश, लूटपाट की आशंका

हापुड़ में मां-बेटी की लाश मिलने से हड़कंप मच गया है। पुलिस का कहना है कि ऐसा प्रतीत होता है कि मां-बेटी की हत्या 4-5 दिन पहले की गई है... और पढ़ें