जेपी इंफ्राटेक के खरीदारों की बढ़ी मुश्किलें : नोएडा में बायर्स को फ्लैट के लिए करना होगा और इंतजार

नोएडा में बायर्स को फ्लैट के लिए करना होगा और इंतजार
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Sep 17, 2024 03:06

जेपी इंफ्राटेक में फंसे बायर्स की मुसीबतें लगातार जारी हैं। कभी राहत की खबर आती है, लेकिन उसके बाद नियम और शर्तें बायर्स की उम्मीदों पर पानी फेर देती हैं। जेपी इन्फ्राटेक में करीब 22 हजार बायर्स फंसे हुए हैं।

Sep 17, 2024 03:06

Short Highlights
  • नोएडा के जेपी इंफ्राटेक में हजारों के फंसे फ्लैट
  • अकाउंट का हिसाब न मिल पाने की वजह से क्‍लेम नहीं कर पा रहे
  • बायर्स ने सुप्रीम कोर्ट की ली शरण
Noida News : जेपी इंफ्राटेक में फंसे बायर्स की मुसीबतें लगातार जारी हैं। कभी राहत की खबर आती है, लेकिन उसके बाद नियम और शर्तें बायर्स की उम्मीदों पर पानी फेर देती हैं। इसी तरह, अब जेपी इन्फ्राटेक के 1139 बायर्स को अपने फ्लैट्स के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है।

अकाउंट का हिसाब न मिलने से बायर्स की क्लेम प्रक्रिया में अड़चन
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बायर्स को फ्लैट क्लेम करने के लिए एक महीने की मोहलत मिली थी, जो 2 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगी। लेकिन, कंपनी से अकाउंट का हिसाब न मिलने के कारण बायर्स अपने फ्लैट्स का क्लेम नहीं कर पा रहे हैं। 15 दिन का समय तेजी से समाप्त हो गया है। बायर्स लगातार अनुरोध कर रहे हैं कि जिन बायर्स ने 80 प्रतिशत पैसा जमा किया है, उनकी सूची वेबसाइट पर अपलोड की जाए और उनके अकाउंट का हिसाब प्रदान किया जाए ताकि वे 2 अक्टूबर से पहले अपना क्लेम पूरा कर सकें।

बायर्स ने सुप्रीम कोर्ट की ली शरण
जेपी इन्फ्राटेक में करीब 22 हजार बायर्स फंसे हुए हैं। कंपनी के दिवालिया होने के बाद, सुरक्षा कंपनी ने इसका टेकओवर कर लिया है। इनमें से 1139 बायर्स ऐसे हैं, जो दिवालिया प्रक्रिया के दौरान आईआरपी (इंट्रिम रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल) द्वारा दी गई डेडलाइन तक अपना फ्लैट क्लेम नहीं कर पाए थे। फ्लैट क्लेम का मौका गंवाने के बाद, इन बायर्स ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली और लंबी लड़ाई लड़ी। हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट ने इन बायर्स के हक में फैसला सुनाया और उन्हें फ्लैट क्लेम करने के लिए एक महीने का समय दिया, जिसकी अंतिम तिथि 2 अक्टूबर है। हालांकि, अब तक ये बायर्स अपना फ्लैट क्लेम नहीं कर सके हैं।

बायर्स को नहीं दी जा रही जानकारी 
सुरक्षा कंपनी द्वारा जेपी इंफ्राटेक के बायर्स को फ्लैट क्लेम करने के लिए एक महीने का समय दिया गया था, लेकिन बायर्स को अभी तक आवश्यक जानकारी नहीं दी गई है। बायर्स ने कंपनी से 80 प्रतिशत पैसा जमा करने वाले बायर्स की सूची मांगी है, जो कि फ्लैट क्लेम करने के लिए आवश्यक है, लेकिन कंपनी ने अभी तक यह जानकारी नहीं दी है। बायर्स चाहते हैं कि कंपनी अपनी वेबसाइट पर यह सूची डाले और संबंधित बायर्स को उनके अकाउंट का हिसाब दे, ताकि वे समय रहते अपना क्लेम कर सकें।

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से क्लेम
सुरक्षा कंपनी ने हाल ही में एक सूचना जारी कर बायर्स को अपना क्लेम hbrequest@jilindia.in पर मेल के माध्यम से भेजने का निर्देश दिया है। 2 अक्टूबर तक इस मेल आईडी पर अलॉटमेंट लैटर की कॉपी, यूनिट संबंधी विवरण, और पेमेंट से संबंधित दस्तावेज अपलोड करने होंगे। मेल प्राप्त करने के बाद, कंपनी दस्तावेजों का वेरिफिकेशन करेगी और स्वीकार किए गए क्लेम पर बायर्स को वापस मेल करेगी। इसके अतिरिक्त, बायर्स सेक्टर-128 स्थित जेपी इंफ्राटेक ऑफिस में जाकर भी अपना क्लेम जमा कर सकते हैं, लेकिन उन्हें सभी आवश्यक दस्तावेज साथ में ले जाने होंगे।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें