एक्शन मोड में नोएडा अथॉरिटी : चार ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में लगाई रोक, डेवलपर्स को दी चेतावनी

चार ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में लगाई रोक, डेवलपर्स को दी चेतावनी
UPT | प्रोजेक्ट सील

Oct 18, 2024 10:31

नोएडा अथॉरिटी का एक्शन मोड जारी है। प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार प्रमुख ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है। इन प्रोजेक्ट को सील भी कर दिया गया है।

Oct 18, 2024 10:31

Noida News : शहर में बिल्डर के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी का एक्शन मोड जारी है। नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम के निर्देश पर डिफाल्टर बिल्डरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत गुरुवार को प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार प्रमुख ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है। इन प्रोजेक्ट को सील भी कर दिया गया है। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण ने सभी डेवलपर्स को चेतावनी दी है कि वे नियमों का पालन करें और समय पर अपने प्रोजेक्ट पूरा करें।



बिल्डरों ने किया नियमों का उल्लंघन 
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इन चार प्रोजेक्ट में स्वीकृत मानचित्र की वैधता अवधि समाप्त होने के बावजूद निर्माण कार्य जारी था, जो नोएडा भवन विनियमावली के प्रावधानों और पट्टा प्रलेख की शर्तों का उल्लंघन है। जिसमें सेक्टर-143 में जीएच-2 (Blossom Zest), सेक्टर-168 में जीएच-1ए (Lotus Zing), सेक्टर-135 में जीएच-1(Ridge Residency) और सेक्टर-110 में जीएच-5 (Lotus Panche) प्रभावित परियोजनाओं में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : Ghaziabad News : दीवाली और छठ पूजा पर रोडवेज की 250 बसें लगाएंगी अतिरिक्त फेरे

प्रोजेक्ट की क्वालिटी बेहतर करेगा यह एक्शन 
प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सभी परियोजनाओं में निर्माणाधीन या निर्मित टावरों का अधिभोग प्रमाण पत्र प्राधिकरण द्वारा जारी नहीं किया गया था। इन मामलों में आवंटी संस्थाओं द्वारा अपनी परियोजनाओं को पूरा करने में कोई रुचि नहीं दिखाई जा रही थी। यह कार्रवाई नियमों के उल्लंघन को रोकने और आवासीय परियोजनाओं में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए की गई है।

ये भी पढ़ें : यूपी उपचुनाव के नामांकन आज से शुरू : एनडीए-इंडिया की लड़ाई को बसपा ने बनाया त्रिकोणीय, अखिलेश ने इस वजह से दिखाया बड़ा दिल

डेवलपर्स को चेतावनी
नोएडा प्राधिकरण सीईओ लोकेश एम. ने कहा कि प्राधिकरण का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि सभी निर्माण कार्य नियमों के अनुसार और निर्धारित समय में पूरे किए जाएं। यह कदम न केवल अनधिकृत निर्माण को रोकेगा, बल्कि खरीदारों के हितों की रक्षा भी करेगा। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण ने सभी डेवलपर्स को चेतावनी दी है कि वे नियमों का पालन करें और समय पर अपनी परियोजनाओं को पूरा करें।

Also Read

यमुना प्राधिकरण के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, आवंटियों ने अफसरों पर लगाए आरोप

18 Oct 2024 12:36 PM

गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्ध नगर : यमुना प्राधिकरण के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, आवंटियों ने अफसरों पर लगाए आरोप

यमुना विकास प्राधिकरण (YEIDA) की आवासीय भूखंड योजना में धांधली के आरोप लगने के बाद कुछ आवंटी अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने पर मजबूर हो गए हैं। इन आवंटियों का... और पढ़ें