advertisements
advertisements

नोएडा संवारने में लगे सीईओ : अफसरों के साथ की बैठक, रोजाना भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने का निर्देश

अफसरों के साथ की बैठक, रोजाना भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने का निर्देश
UPT | नोएडा में बैठक करते सीईओ

Apr 02, 2024 20:44

नोएडा प्राधिकरण सीईओ द्वारा पिछले दनों शहर की साफ-सफाई की व्यवस्था का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर नाराजगी व्यक्त की थी...

Apr 02, 2024 20:44

Noida News : नोएडा प्राधिकरण सीईओ द्वारा पिछले दनों शहर की साफ-सफाई की व्यवस्था का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर नाराजगी व्यक्त की थी। सीईओ डॉ लोकेश एम. ने सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के लिए सोमवार को सेक्टर-6 प्राधिकरण के मुख्य दफ्तर में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होने नियमित पर्यवेक्षण के निर्देश दिए। एसीईओ स्तर के अधिकारी प्रत्येक 3 दिन में, महाप्रबंधक, उपमहाप्रबंधक और वरिष्ठ प्रबंधक द्वारा रोजाना अपने-अपने क्षेत्र का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। कमियां मिलने पर उनको दूर करेंगे।

निरीक्षण करने और कमियों को दूर करने के निर्देश 
बैठक के दौरान सीईओ डॉ लोकेश एम. ने कहा कि बीते दिनों शहर के भ्रमण के दौरान सामने आया कि फुटपाथ, चौराहे और तिराहे आपस में ठीक तरह से कनेक्ट नही हैं। इस दौरान उन्होने इन सभी को  ठीक ढंग से कनेक्ट करने के निर्देश दिए, ताकि लोगों को एक सड़क से दूसरी सड़क पर जाने में कोई परेशानी ना उठानी पड़े। ऐसे स्थानों को चिन्हित कर समस्या के समाधान के लिए कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करें। इसके अलावा फुटपाथों को ठीक तरह से नियमों के तहत तैयार करें। सभी वरिष्ठ प्रबंधकों और उपनिदेशकों को अपने-अपने क्षेत्र में गंभीरतापूर्वक निरीक्षण करने और कमियों को दूर करने के निर्देश दिए है। 

फुटपाथों पर जगह-जगह बनाए जाएं रैम्प  
बैठक में सीईओ ने कहा कि उद्यानिक सौन्दर्यीकरण की दृष्टिगत कोई भी अंडरपास सामान पैटर्न पर विकसित नहीं है। शहर के अधिकांश आंतरिक हिस्से गैर-सौन्दर्यीकृत पड़े हुए हैं, जिनको सुधारा जाना जरूरी है। सड़कों की मरम्मत से लगातार उनकी ऊंचाई बढ़ रही है। जिसको नियंत्रित किया जाए। सीईओ ने बिना जरूरत के सेंट्रल वर्ज की ऊंचाई बढ़ाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि फुटपाथ पर लगाए जाए कर्ब स्टोन्स की गुणवत्ता निम्न स्तरीय मिली है। इसकी गुणवत्ता बढ़ाई जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि फुटपाथों की ऊंचाई एक फिट से अधिक न हो और फुटपाथों पर जगह-जगह रैम्प भी बनाए जाएं। वहीं प्राधिकरण के अधिकांश काम के लिए निकाले जाने वाले टेंडर में ठेकेदार तय दर से काफी कम दर की बोली लगा आवंटित करा लेते हैं। इसके बाद वह ठीक ढंग से काम नहीं करते। इससे निर्माण गुणवत्ता खराब हो रही है। इसको देखते हुए सीईओ ने निर्देश दिया है कि प्राधिकरण के काम के लिए टेंडर में न्यूनतम दरें डालने के दृष्टिगत 10 प्रतिशत से कम दरें डालने की दिशा में ठेकेदार से परफोर्मेंश गारंटी प्राप्त किए जाने को कहा। सीईओ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राधिकरण में कार्य के प्रस्ताव से लेकर काम शुरू होने और पूरे होने तक की प्रक्रिया के लिए मानक संचालन प्रक्रिया-एसओपी-विकसित करें। यह एसओपी जल्द बनाकर तैयार की जाए।  

Also Read

रालोद के रोड शो में समर्थकों का हंगामा, जयंत को आई मामूली चोट

18 Apr 2024 11:30 PM

बागपत लोकसभा चुनाव 2024 : रालोद के रोड शो में समर्थकों का हंगामा, जयंत को आई मामूली चोट

लोकसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन में मिली दोनों सीटों पर जीत के लिए रालोद और भाजपा पार्टी द्वारा हरसंभव कोशिश की जा रही है... और पढ़ें