नोएडा के नामी सनशाइन बिल्डर पर शिकंजा : मालिक हरेंद्र यादव के ठिकानों पर रेड, करोड़ों रुपये के गोलमाल का आरोप

मालिक हरेंद्र यादव के ठिकानों पर रेड, करोड़ों रुपये के गोलमाल का आरोप
UPT | बिल्डर हरेंद्र यादव के ठिकानों पर छापेमारी

Sep 03, 2024 11:41

सनशाइन बिल्डर्स कंपनी के मालिक हरेंद्र यादव पर गंभीर आरोपों के तहत पुलिस ने उनके विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की है। यह कार्रवाई करोड़ों रुपये की बिजली धोखाधड़ी और गबन के मामलों...

Sep 03, 2024 11:41

Noida News : नोएडा में सनशाइन बिल्डर्स के मालिक हरेंद्र यादव पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के आरोपों के तहत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यादव पर आरोप है कि उन्होंने अपने ग्राहकों से बिजली और मेंटेनेंस के नाम पर भारी रकम वसूली, लेकिन संबंधित विभाग को भुगतान नहीं किया। इसके बाद पुलिस ने उनके विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर अहम सबूत बरामद किए हैं।


क्या है मामला?
हरेंद्र यादव के खिलाफ हाल ही में नोएडा के सेक्टर-113 समेत अन्य थानों में कई शिकायतें दर्ज की गई थीं। शिकायतों में आरोप था कि उन्होंने अपने आवासीय प्रोजेक्ट्स में रहने वाले बायर्स से बिजली बिल और मेंटेनेंस शुल्क के नाम पर बड़ी रकम वसूली, लेकिन बिजली विभाग को इसका भुगतान नहीं किया गया। मामला तब उजागर हुआ जब बिजली विभाग ने सनशाइन बिल्डर्स की एक प्रमुख सोसाइटी में बकाया बिलों के कारण बिजली काटने की कार्रवाई शुरू की। इस खुलासे के बाद बायर्स ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की।

पुलिस की छापेमारी और मिले सबूत
पुलिस ने कार्रवाई के तहत सनशाइन बिल्डर्स के सेक्टर-78 स्थित कार्यालय के साथ-साथ सेक्टर-94 और सेक्टर-44 में भी छापेमारी की। इन छापों के दौरान पुलिस को कई अहम दस्तावेज और सबूत मिले हैं, जो हरेंद्र यादव और उनके साथियों की धोखाधड़ी को साबित कर सकते हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इन दस्तावेजों की गहन जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ ठोस सबूत जुटाए जा रहे हैं।

करोड़ों की धोखाधड़ी का जाल
हरेंद्र यादव पर आरोप है कि उन्होंने लंबे समय से अपने ग्राहकों से बिजली के बिल के नाम पर रकम वसूली और उसे अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए इस्तेमाल किया। इस तरह से उन्होंने करोड़ों रुपये का गबन किया। जब बायर्स को इस धोखाधड़ी का पता चला तो उन्होंने तुरंत बिजली विभाग से संपर्क किया। विभाग ने सोसाइटी में बिजली काटने की कार्रवाई की तैयारी शुरू की, जिससे बायर्स में हड़कंप मच गया। 

रियल एस्टेट क्षेत्र में उथल-पुथल
इस घटना ने नोएडा के रियल एस्टेट क्षेत्र में खलबली मचा दी है। बिल्डर समुदाय में चिंता का माहौल है, वहीं बायर्स अपने निवेश को लेकर असमंजस में हैं। पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तारियों की संभावना से इनकार नहीं किया है और आगे की कार्रवाई की तैयारी कर रही है। बायर्स इस घटना के बाद न्याय की उम्मीद कर रहे हैं, जबकि प्रशासन भी मामले की गंभीरता को देखते हुए सख्त कदम उठा सकता है।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें