MBA छात्रा पर एसिड हमले की कोशिश : शादी से इंकार करने पर प्रेमी बना दुश्मन, पीड़िता ने किया चौंकाने वाला खुलासा

शादी से इंकार करने पर प्रेमी बना दुश्मन, पीड़िता ने किया चौंकाने वाला खुलासा
UPT | symbolic image

Oct 03, 2024 16:31

नोएडा से एक गंभीर घटना सामने आई है, जहां एक एमबीए की छात्रा पर युवक ने शादी से इनकार करने के कारण एसिड अटैक करने का प्रयास किया। आरोपी ने छात्रा की फोटो को एडिट कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने ...

Oct 03, 2024 16:31

Noida News : यूपी के नोएडा से एक गंभीर घटना सामने आई है, जहां एक एमबीए की छात्रा पर युवक ने शादी से इनकार करने के कारण एसिड अटैक करने का प्रयास किया। आरोपी ने छात्रा की फोटो को एडिट कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की भी धमकी दी। छात्रा ने युवक, उसके पिता और बहन के खिलाफ थाना नॉलेज पार्क में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा में Momos खाने से 15 लोग बीमार : खाद्य सुरक्षा विभाग ने शुरू की जांच, लाल चटनी और मोमोज के नमूने लिए

आरोपी ने पीड़िता को शादी का प्रस्ताव दिया
पीड़िता ग्रेटर नोएडा के एक विश्वविद्यालय से एमबीए की पढ़ाई कर रही है। उसने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि उसकी पहचान ग्रेटर नोएडा निवासी सचिन भड़ाना से एक दोस्त के जरिए हुई थी। कुछ समय बाद सचिन ने पीड़िता को शादी का प्रस्ताव दिया, जिसे उसने सख्ती से ठुकरा दिया। इस पर सचिन ने माफी मांगी और वादा किया कि वह दोबारा ऐसा नहीं करेगा, लेकिन कुछ दिनों बाद सचिन के पिता तेजपाल भड़ाना उर्फ तेजा गुर्जर ने पीड़िता के पिता से संपर्क कर सचिन के साथ उसकी शादी का प्रस्ताव रखा।



पहले से शादीशुदा है आरोपी
कामिनी के पिता ने सचिन और उसके परिवार की पृष्ठभूमि की जांच की। जिससे पता चला कि सचिन न केवल एक आवारा किस्म का युवक है, बल्कि वह पहले से शादीशुदा भी है। आरोप है कि सचिन ने अपनी पत्नी को दहेज न मिलने के कारण घर से बाहर निकाल दिया था। पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि सचिन और उसके पिता जबरन जमीनों पर कब्जा करने का काम भी करते हैं। इस जानकारी के बाद पीड़िता ने सचिन से सभी संबंध तोड़ लिए, लेकिन इसके बाद सचिन ने कॉलेज में आकर उसके साथ बदसलूकी की और उसे एसिड फेंकने की धमकी दी। उसने कहा, "अगर तुम मेरी नहीं हो सकती तो मैं तुम्हें किसी की भी नहीं होने दूंगा।" 

छात्रा ने कॉलेज जाना बंद कर दिया
एक दिन सचिन अपने पिता तेजपाल और बहन अंजलि के साथ थार गाड़ी में पीड़िता के कॉलेज पहुंचा। तीनों ने मिलकर पीड़िता को जबरन गाड़ी में बैठाने की कोशिश की और विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की। इसके बाद पीड़िता ने डर के कारण कॉलेज जाना बंद कर दिया। इस दौरान सचिन उसे लगातार धमकी भरे मैसेज भेजता रहा, जिसमें उसने जान से मारने और उसका चेहरा एसिड से जलाने की बात कही।

शादी न करने पर फोटो वायरल करने की धमकी
कामिनी ने आरोप लगाया कि सचिन ने इंस्टाग्राम से उसके कुछ फोटो चुराकर उन्हें एडिट कर लिया और शादी न करने पर इन्हें वायरल करने की धमकी दी। जब पीड़िता ने यह बात अपने पिता को बताई तो उन्होंने सचिन के पिता से संपर्क किया। सचिन के पिता ने फोटो को डिलीट करने के बदले 10 लाख रुपये की मांग की। युवती ने बताया कि सचिन और उसके परिवार की हरकतों से वह मानसिक रूप से बेहद परेशान हो चुकी है। इसके बाद उसने थाना नॉलेज पार्क में जाकर सचिन, उसके पिता और बहन के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में हत्या कर नोएडा में फेंकी नौकरानी की लाश : ड्राइवर ने दिया घटना को अंजाम, जानें पूरा मामला

जानें क्या बोली पुलिस
थाना प्रभारी ने बताया कि छात्रा की शिकायत पर सचिन भड़ाना, उसके पिता तेजपाल उर्फ तेजा गुर्जर और बहन अंजलि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है और आरोपी परिवार की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Also Read

सूफीवाद इस्लाम का एक रहस्यमय आयाम, उग्रवाद के लिए शक्तिशाली मारक के रूप में उभरा

3 Oct 2024 08:31 PM

मेरठ Meerut News : सूफीवाद इस्लाम का एक रहस्यमय आयाम, उग्रवाद के लिए शक्तिशाली मारक के रूप में उभरा

सच्चा सूफ़ी वह है जो प्यार करना जानता है।" यह गहन समझ कट्टरपंथी विचारों की नींव को चुनौती देती है। आतंकवाद के प्रति सूफ़ी आदेश की प्रतिक्रिया: कट्टरपंथ की बढ़ती लहर के जवाब में, विभिन्न सूफ़ी आदेशों ने उग्रवाद के खिलाफ़ रुख अपनाया है और पढ़ें