गौतमबुद्ध नगर से अच्छी खबर : एनपीसीएल ने मारी बाजी, ऊर्जा मंत्रालय ने दी A प्लस रेटिंग

एनपीसीएल ने मारी बाजी, ऊर्जा मंत्रालय ने दी A प्लस रेटिंग
Uttar Pradesh Times | नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड

Jan 20, 2024 15:41

डिस्कॉम की उपभोक्ता सेवा रेटिंग में कुल 70 डिस्कॉम में से 32 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से 62 (54 सामान्य और 8 शहरी) ने इस मूल्यांकन में हिस्सा लिया था। जिसमें नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड को सर्वोच्च A+ रेटिंग दी गई है।

Jan 20, 2024 15:41

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश में नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (NPCL) को सर्वोच्च A+ रेटिंग दी गई है। नोएडा वालों के लिए खुशी की खबर है। ऊर्जा मंत्रालय एवं भारत सरकार ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए डिस्कॉम की उपभोक्ता सेवा रेटिंग (CSRD) जारी कर दी है। डिस्कॉम की उपभोक्ता सेवा रेटिंग में कुल 70 डिस्कॉम में से 32 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से 62 (54 सामान्य और 8 शहरी) ने इस मूल्यांकन में हिस्सा लिया था। जिसमें नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड को सर्वोच्च A+ रेटिंग दी गई है। सामान्य श्रेणी जिसमें शहरी और ग्रामीण क्षेत्र शामिल हैं, उसमें एनपीसीएल उच्चतम ‘A +’ रेटिंग हासिल करने वाली एकमात्र डिस्कॉम है। शहरी श्रेणी में एनपीसेल के अलावा दिल्ली की 3 अन्य डिस्कॉम को A+ रेटिंग मिली है।

एनपीसीएल ने किया आभार व्यक्त
वित्त वर्ष 2021-22 के लिए पिछली सीएसआरडी रेटिंग में एनपीसीएल ने 'ए' रेटिंग हासिल की थी जो अब और बेहतर होकर ‘A+’ हो गई है। ये उपलब्धि विश्वसनीय संचालन, कुशल सेवाओं, पारदर्शी बिलिंग प्रक्रियाओं और त्वरित शिकायत निवारण सुनिश्चित करने की दिशा में एनपीसीएल के निरंतर प्रयासों और प्रतिबद्धता को दर्शाती है। नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड इस सम्मान के लिए विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के साथ सभी उपभोक्ताओं और हितधारकों का आभार प्रकट करती है। इस उपलब्धि में उनके समर्थन और योगदान के लिए उनका धन्यवाद व्यक्त करती है।

नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड को इनमें भी मिली A+ रेटिंग
संचालन और विश्वसनीयता
कनेक्शन और अन्य सेवाएं
मीटरिंग और बिलिंग
दोष-सुधार और शिकायत निवारण

Also Read

संस्कृत भाषा ही भारत को उत्तर से दक्षिण, पूर्व से पश्चिम तक जोड़कर रखने में सामर्थ्य

19 Sep 2024 02:39 PM

मेरठ Meerut News : संस्कृत भाषा ही भारत को उत्तर से दक्षिण, पूर्व से पश्चिम तक जोड़कर रखने में सामर्थ्य

कार्यक्रम का संचालन भी संस्कृत भाषा में ही मनप्रीत कौर ने किया। इस कार्यशाला में प्रशिक्षण देने वाली डॉक्टर रक्षिता की सभी ने प्रशंसा की। और पढ़ें