नोएडा का शातिर अपराधी गिरफ्तार : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 62 वारदातें, 20 मुकदमे थे दर्ज

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 62 वारदातें, 20 मुकदमे थे दर्ज
UPT | नोएडा पुलिस को मिली बड़ी सफलता

Oct 09, 2024 16:26

नोएडा शहर के अपराध जगत में दहशत फैलाने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने मुठभेड़ में घायल कर गिरफ्तार किया है। इसी के साथ उनका एक और साथी भी गिरफ्तार हुआ है।

Oct 09, 2024 16:26

Short Highlights
  • अपराधियों के पास से 62 मोबाइल फोन बरामद
  • शहर में बढ़ तेजी से बढ़ रही स्नैचिंग की घटनाएं
Noida News : अपराधी कितना भी शतिर किस्म का क्यों न हो अपनी किसी न किसी गलती से वो पकड़ा ही जाता है। नोएडा पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। शहर के अपराध जगत में दहशत फैलाने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने मुठभेड़ में घायल कर गिरफ्तार किया है। इसी के साथ उनका एक और साथी भी गिरफ्तार हुआ है। यह खबर आम जनता के लिए राहत भरी है, लेकिन इस अपराधी की क्राइम कुंडली जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए दो अपराधी
सेन्ट्रल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने जानकारी दी कि बुधवार को थाना फेस-2 नोएडा पुलिस और CRT टीम ने दादरी मेन रोड पर रूटीन चेकिंग के दौरान एक बड़ी मछली को जाल में फंसा लिया। बिना नंबर प्लेट की एक पैशन प्रो मोटरसाइकिल पर सवार तीन संदिग्ध व्यक्तियों को रोकने का इशारा किया गया, लेकिन वे भागने लगे। पुलिस ने तुरंत उनका पीछा किया और ककराला पुस्ता पर उन्हें घेर लिया।
 
अपराधियों द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग
घिरे हुए अपराधियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। इस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल हो गए, जिनकी पहचान संदीप उर्फ लक्की और सोनू उर्फ चटनी के रूप में हुई है। बाद में, फरार हुए तीसरे अपराधी शमशाद को भी गिरफ्तार कर लिया गया, जिससे पुलिस को इस केस में महत्वपूर्ण सफलता मिली।


अपराधियों के पास से 62 मोबाइल फोन बरामद
पुलिस ने जानकारी दी कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से दो अवैध तमंचे, जिंदा कारतूस, चोरी की मोटरसाइकिल और 62 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। इनमें से एक अपराधी, सोनू उर्फ चटनी, गाजियाबाद का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ दिल्ली-एनसीआर में 20 मुकदमे दर्ज हैं। थाना प्रभारी विन्ध्याचल तिवारी ने बताया कि ये अपराधी एनसीआर क्षेत्र में घरों और दुकानों से चोरी, राहगीरों के मोबाइल छीनने, मोटरसाइकिल चोरी और अवैध शराब की तस्करी जैसे गंभीर अपराधों में संलिप्त थे। उन्होंने यह भी कहा कि इन अपराधियों की गिरफ्तारी से क्षेत्र में कई अपराधों पर अंकुश लगेगा, जिससे जनता में सुरक्षा का एहसास बढ़ेगा।

शहर में बढ़ रही स्नैचिंग की घटनाएं
नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में स्नैचिंग की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। बदमाश राह चलते लोगों को निशाना बना रहे हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ताजा मामले में एक महिला ने चेन छीनकर भागने वाले बदमाशों का पीछा किया। पुलिस सीसीटीवी और पीवीआर के माध्यम से निगरानी कर अपराधियों की धरपकड़ में जुटी है। योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में कई अपराधियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है।

Also Read

मेरठ के चार युवा खिलाड़ियों का रणजी टीम में चयन, पहला मैच मुरादाबाद से 11 को

9 Oct 2024 08:44 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ के चार युवा खिलाड़ियों का रणजी टीम में चयन, पहला मैच मुरादाबाद से 11 को

यूपी की रणजी टीम में मेरठ के जिन चार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। उनमें प्रियम गर्ग, सौरभ कुमार, विनीत पंवार और विजय कुमार हैं। और पढ़ें