खुशखबरी : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एनपीसीएल का नया बिजली घर चालू, गर्मी से मिलेगी राहत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एनपीसीएल का नया बिजली घर चालू, गर्मी से मिलेगी राहत
UPT | एनपीसीएल का नया बिजली घर चालू।

Oct 09, 2024 21:34

एनपीसीएल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंड, ऑपरेशंस सारनाथ गांगुली ने बताया कि नए सब स्टेशन से जहां लोड को मैनेज करने में आसानी होगी वहीं सप्लाई व्यवस्था और बेहतर बनेगी। उन्होंने बताया कि दिवाली से पहले एनपीसीएल के दो और 33/11 केवी के सब स्टेशन चालू हो जाएंगे।

Oct 09, 2024 21:34

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट वासियों के लिए खुशखबरी है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-1 में नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड का 33/11 केवी का नया सब स्टेशन चालू हो गया है। बुधवार को कमीशन हुआ 33/11 केवी का ये नया सब स्टेशन टेकजोन-4, सेक्टर-1, बिसरख गांव और बिसरख गांव से सटे कमर्शियल एरिया को फीड करेगा। एनपीसीएल के इस नए बिजली घर में साढ़े 12 एमवीए के पावर ट्रांसफॉर्मर लगाए गए हैं। इस सब स्टेशन में 33 केवी के दो फीड आ रहे हैं। जिसमें से एक फीड 220 केवी जलपुरा सब स्टेशन से और एक फीड 400 केवी सेक्टर 123 नोएडा से आ रहा है। इस सब स्टेशन से 33 केवी पर 4 आउटगोइंग फीडर और 11 केवी पर 7 आउटगोइंग फीडर निकलेंगे।

एनपीसीएल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंड, ऑपरेशंस सारनाथ गांगुली ने बताया कि नए सब स्टेशन से जहां लोड को मैनेज करने में आसानी होगी वहीं सप्लाई व्यवस्था और बेहतर बनेगी। उन्होंने बताया कि दिवाली से पहले एनपीसीएल के दो और 33/11 केवी के सब स्टेशन चालू हो जाएंगे। एक सब स्टेशन ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 4 में और दूसरा सेक्टर इकोटेक 10 इंडस्ट्रियल एरिया में कमीशन होगा। इस नए बिजलीघर के चालू होने से ग्रेटर नोएडा में एनपीसीएल के लाइसेंस क्षेत्र में अब एनपीसीएल के 60 बिजली घर हो गए हैं जिनमें 56 (33/11 केवी) सब स्टेशन और 4 (33 केवी स्विचिंग) स्टेशन हैं। 

Also Read

'सशक्त सेना, समृद्ध भारत' का संदेश लेकर मेरठ पहुंचीं महिला साइक्लिस्ट का डीएम ने किया स्वागत

9 Oct 2024 09:40 PM

मेरठ Meerut News : 'सशक्त सेना, समृद्ध भारत' का संदेश लेकर मेरठ पहुंचीं महिला साइक्लिस्ट का डीएम ने किया स्वागत

उन्होंने बताया कि कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती के अवसर पर कन्याकुमारी-कारगिल-सियाचिन तक साइकिल से पहुंच कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। और पढ़ें