RTE, private schools, application आरटीई के तहत निजी स्कूलों में आवेदन की प्रकिया शनिवार से शुरू

आरटीई के तहत निजी स्कूलों में आवेदन की प्रकिया शनिवार से शुरू
Uttar pradesh times | RTE

Jan 19, 2024 19:25

बाल एवं निशुल्क शिक्षा के अधिकार अधिनियम (आरटीई) के तहत निजी स्कूलों की 25 प्रतिशत सीटों पर पहले चरण की आवेदन की प्रकिया शनिवार से शुरू होगी..........

Jan 19, 2024 19:25

Noida News : बाल एवं निशुल्क शिक्षा के अधिकार अधिनियम (आरटीई) के तहत निजी स्कूलों की 25 प्रतिशत सीटों पर पहले चरण की आवेदन की प्रकिया शनिवार से शुरू होगी। 18 फरवरी तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

16516 सीटों पर होंगे दाखिले
चारों ब्लाक में आरटीई के तहत आने वाले स्कूलों में कुल 16516 सीटों पर दाखिले होंगे। पहली बार 1112 स्कूलों की मैपिंग की गई थी। मैपिंग के बाद स्कूल में सीट की बढ़ोतरी हुई है। आवेदन में अभिभावकों को अपने वार्ड, ग्राम पंचायत में आने वाले स्कूलों का ही चयन करना होगा।

पहली बार जनवरी से आवेदन शुरू
पहले चरण की प्रकिया शुरू होने से पहले विभाग ने अभिभावकों से अपील की है कि वे आवेदन करते समय ग्राम पंचायत, वार्ड और एक किलोमीटर के दायरे में आने वाले स्कूलों का ही विकल्प भरें। पहली बार जनवरी से आरटीई के तहत आवेदन शुरू हो रहे हैं। चार चरण में होने वाली प्रकिया को जुलाई के पहले सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा।

Also Read

जिला अस्पताल में रोज लग रहे 100 से अधिक एंटी रेबीज इंजेक्शन

17 Sep 2024 09:52 PM

मेरठ मेरठ में पिटबुल और रॉटविलर का बच्चों पर अटैक : जिला अस्पताल में रोज लग रहे 100 से अधिक एंटी रेबीज इंजेक्शन

कुत्तों के काटने की घटना से कॉलोनी वासियों में दहशत है। कोई अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने दे रहा है। बता दें सूर्यापुरम कॉलोनी में छह महीने पहले कुत्ते के काटने से एक किशोर की मौत हो चुकी है।  और पढ़ें