प्रत्याशी चुनने में कन्फ्यूज हुई सपा : गौतम बुद्ध नगर से फिर बदला उम्मीदवार, जानें अब किसे मिला टिकट

गौतम बुद्ध नगर से फिर बदला उम्मीदवार, जानें अब किसे मिला टिकट
UPT | गौतम बुद्ध नगर से फिर बदला उम्मीदवार

Mar 28, 2024 19:32

समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर गौतम बुद्ध नगर की लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी ने महेंद्र नागर को दोबारा इस सीट से उम्मीदवार बनाया है।

Mar 28, 2024 19:32

Short Highlights
  • गौतम बुद्ध नगर से फिर बदला प्रत्याशी
  • राहुल अवाना का पत्ता कटा
  • सपा ने महेंद्र नागर को दिया टिकट
Gautan Buddha Nagar News : समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर गौतम बुद्ध नगर की लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी ने महेंद्र नागर को दोबारा इस सीट से उम्मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने सबसे पहले गौतम बुद्ध नगर से महेंद्र नागर को ही प्रत्याशी बनाया था। लेकिन फिर उनका टिकट काटकर राहुल अवाना को दे दिया गया था। इसके बाद अब राहुल का टिकट काटकर फिर से महेंद्र नागर को दे दिया गया है।

प्रत्याशी तय नहीं कर पा रही सपा
गौतम बुद्ध नगर उत्तर प्रदेश की सबसे चर्चित लोकसभा सीट में से एक है। यहां से लंबे वक्त से भाजपा के डॉ. महेश शर्मा सांसद हैं। समाजवादी पार्टी द्वारा बार-बार टिकट बदले जाने के बाद सियासी गलियारों में ये तंज कसा जा रहा है कि एक तरफ बहुजन समाज पार्टी को प्रत्याशी नहीं मिल पा रहे हैं, तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी को बार-बार टिकट काटना पड़ रहा है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या गौतम बुद्ध नगर की सीट पर तीसरी बार प्रत्याशी बदला जाएगा।

राहुल अवाना के नाम पर थी नाराजगी
महेंद्र नागर को गौतम बुद्ध नगर से टिकट मिलने के बाद कहा गया कि स्थानीय स्तर के कुछ नेता खुश नहीं है। इसके बाद लखनऊ में अखिलेश यादव से सपा के कुछ नेताओं की मुलाकात हुई। इसमें राहुल अवाना गुट के नेता भी शामिल थे। तब राहुल के समर्थकों ने अखिलेश से बड़ी संख्या में युवा वर्ग और किसान नेताओं का समर्थन होने की बात कही थी। इसी आधार पर राहुल अवाना को टिकट दिया गया था। लेकिन फिर पार्टी के कई नेता नाराज हो गए। ऐसे में आनन-फानन में राहुल का टिकट काटकर फिर से महेंद्र नागर को दिया गया।

2 साल पहले सपा में आए थे नागर
महेंद्र नागर एक समय में कांग्रेस के दिग्गज नेता थे। वह गौतम बुद्ध नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी थे। लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने सपा का दामन थाम लिया और और अब करीब 2 साल बाद उन्हें गौतम बुद्ध नगर से सपा ने टिकट भी दे दिया है। बताते हैं कि गुर्जर समाज में महेंद्र नागर की पकड़ काफी अच्छी है।

Also Read

मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

19 Sep 2024 10:00 AM

मेरठ Meerut Police Encounter : मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग में गोकश मेहराजुद्दीन उर्फ मेहराज पुत्र मौ. रफीक निवासी चमड़ा पैठ गली न0 31 थाना लोहियानगर मेरठ के दायें पैर में गोली लगी और पढ़ें