नमो भारत ट्रेन की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए बनेगी बैरक : दुहाई डिपो क्षेत्र में बनेगी आठ मंजिला इमारत, पुलिस कमिश्नर ने रखी आधारशिला

दुहाई डिपो क्षेत्र में बनेगी आठ मंजिला इमारत, पुलिस कमिश्नर ने रखी आधारशिला
Uttar Pradesh Times | Real Image

Jan 16, 2024 18:17

दुहाई डिपो स्टेशन के पास बनने वाली इस इमारत में स्थानीय पुलिस थाने के साथ एसीपी, डीसीपी और यूपीएसएसएफ का कार्यालय भी स्थापित किया जाएगा। 

Jan 16, 2024 18:17

Ghaziabad News : आरआरटीएस कॉरिडोर के यात्रियों की सुरक्षा में तैनात स्थानीय पुलिस और यूपीएसएसएफ के जवानों के लिए दुहाई डिपो क्षेत्र में आठ मंजिला इमारत का निर्माण किया जाएगा। जिसमें यूपी स्पेशल सिक्युरिटी फोर्सेस (यूपीएसएसएफ) के लिए बैरकें भी बनाई जाएंगी। आज गाजियाबाद पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने इस इमारत की आधारशिला रखी। इस इमारत का निर्माण कार्य जून 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। दुहाई डिपो स्टेशन के पास बनने वाली इस इमारत में स्थानीय पुलिस थाने के साथ एसीपी, डीसीपी और यूपीएसएसएफ का कार्यालय भी स्थापित किया जाएगा। 

यह है पूरी योजना
एनसीआरटीसी के प्रवक्ता पुनीत वत्स ने बताया कि इस इमारत के विभिन्न तलों पर यूपी स्पेशल सिक्युरिटी फोर्सेस के 40 महिला स्टाफ और 210 पुरुष स्टाफ के लिए अलग-अलग बैरकें बनाई जाएंगी। इनमें कैंटीन और अन्य सुविधाएं भी शामिल होंगी। इन बैरकों में रहने वाले जवानों की आवश्यकताओं के अनुसार अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी। आरआरटीएस के प्राथमिक खंड के स्टेशनों और दुहाई डिपो की सुरक्षा व्यवस्था यूपी स्पेशल सिक्युरिटी फोर्सेस के जवान संभाल रहे हैं। वर्तमान में यहां तैनात सभी जवान अलग-अलग जगहों से आते हैं। इस इमारत के बन जाने से सभी जवानों के लिए बैरक में रहना और ड्यूटी करना और आसान हो जाएगा। 

जवानों को होगा फायदा
एक साथ रहने पर किसी आवश्यकता की स्थिति में जवानों को एक साथ एकत्रित होने में भी सहायता मिलेगी। उल्लेखनीय है कि आरआरटीएस के प्राथमिक खंड में पांच स्टेशन हैं। जिनमें साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो स्टेशन शामिल हैं। आरआरटीएस नेटवर्क के दुहाई से लेकर मेरठ साउथ तक अगला सेक्शन भी संचालित होने जा रहा है।

 

Also Read

आवासीय प्लॉट योजना को नहीं मिल रहे खरीदार, पंजीकरण की तारीख फिर बढ़ी

5 Oct 2024 01:36 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : आवासीय प्लॉट योजना को नहीं मिल रहे खरीदार, पंजीकरण की तारीख फिर बढ़ी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की आवासीय प्लॉट योजना को अब तक खरीदार नहीं मिल पाए हैं, जिसके चलते योजना की पंजीकरण तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। और पढ़ें