नुपुर शर्मा का बड़ा बयान : राहुल पर साधा निशाना, कहा- देश संविधान से चलेगा, शरिया कानून से नहीं...

राहुल पर साधा निशाना, कहा- देश संविधान से चलेगा, शरिया कानून से नहीं...
UPT | नुपुर शर्मा

Jul 08, 2024 01:33

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने हाल ही में एक जनसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अप्रत्यक्ष रूप से तीखा प्रहार किया है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आयोजित...

Jul 08, 2024 01:33

Short Highlights
  • नूपुर शर्मा का राहुल गांधी पर तीखा प्रहार
  • देश का संचालन "संविधान के अनुसार होना चाहिए, न कि शरिया कानून के अनुसार
  • एक टेलीविजन डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा ने कि थी टिप्पणी
Ghaziabad News : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने हाल ही में एक जनसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अप्रत्यक्ष रूप से तीखा प्रहार किया है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए, बिना किसी का नाम लिए कहा कि हिंदुओं को हिंसक बताने वाले बयान किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकते हैं। नूपुर शर्मा का यह बयान राहुल गांधी द्वारा हाल ही में संसद में दिए गए भाषण के संदर्भ में आया। जिसमें राहुल गांधी ने कहा था कि खुद को हिंदू कहने वाले लोग लगातार हिंसा में शामिल रहते हैं। उनके इस बयान ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी थी। जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने आपत्ति जताई थी।
 
हिंदुओं की सुरक्षा पर उठाए सवाल
नुपुर शर्मा ने अपने संबोधन में कहा, जब उच्च पदों पर आसीन व्यक्ति हिंदुओं को हिंसावादी कहते हैं। जब सनातनियों को देश से निष्कासित करने की बात की जाती है, तो यह समझने की आवश्यकता है कि यह एक बड़ी साजिश का हिस्सा है। अपने व्यक्तिगत अनुभवों का जिक्र करते हुए, नूपुर शर्मा ने 2022 में हुए विवादास्पद टेलीविजन डिबेट का उल्लेख किया, जिसके बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां मिली थीं। उन्होंने कहा, अगर हिंदू वास्तव में हिंसक होते, तो एक हिंदू महिला को अपने ही देश में इतनी कड़ी सुरक्षा में रहने की आवश्यकता नहीं पड़ती। नुपुर शर्मा ने यह भी कहा कि उनके साथ जो कुछ हुआ, वह किसी और के साथ नहीं होना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि देश का संचालन "संविधान के अनुसार होना चाहिए, न कि शरिया कानून के अनुसार।"


2022 में पैगंबर मोहम्मद पर की थी टिप्पणी
नूपुर शर्मा को 2022 में एक टेलीविजन डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के कारण भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था। उनकी टिप्पणी ने देश और विदेश में व्यापक विवाद खड़ा कर दिया था, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें कई धमकियां मिलीं और उन्हें सुरक्षा प्रदान की गई। राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, नूपुर शर्मा ने इसे एक बड़ी साजिश का हिस्सा बताया। उनका मानना है कि ऐसे बयान देश की एकता और सामाजिक सद्भाव को नुकसान पहुंचा सकते हैं। नूपुर शर्मा के इस बयान ने एक बार फिर धार्मिक मुद्दों पर राजनीतिक बहस को गरमा दिया है। विभिन्न राजनीतिक दलों और समाज के विभिन्न वर्गों से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

ये भी पढ़ें : बस्ती जिले का नाम बदलेगा : जिला पंचायत ने प्रस्ताव पास कर सरकार को भेजा, ये होगा नया नाम 

Also Read

70  लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

7 Sep 2024 09:40 PM

मेरठ मेरठ आईआईए भवन में लोन मेला : 70 लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

एनआरएलएम योजना के अंतर्गत गठित 110 एस एच जी ग्रुपों को रूपये 1 करोड़ 65 लाख के सीसीएल स्वीकृत किये गये। जिसमें से 20 ग्रुप को ऋण मेले मे चेक वितरित किये गये।  और पढ़ें