Ghaziabad News : दूधेश्वरनाथ मंदिर में बढ़ी कांवड़ियों की भीड़, आज से 24 घंटे के लिए खुलेंगे कपाट

दूधेश्वरनाथ मंदिर में बढ़ी कांवड़ियों की भीड़, आज से 24 घंटे के लिए खुलेंगे कपाट
UPT | गाजियाबाद में कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा करते नगर आयुक्त और महापौर।

Aug 01, 2024 21:28

नगर आयुक्त ने बताया कि लाखों की संख्या में कांवड़ यात्रियों का गाजियाबाद में आगमन होता है। निगम व्यवस्थाओं को संभालने में जुटा है।

Aug 01, 2024 21:28

Short Highlights
  • 72 घंटे के लिए भारी वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित
  • दूधेश्वरनाथ मंदिर की ओर नहीं जा सकेंगे कोई वाहन
  • मंदिर परिसर के पास लागू की गई पार्किंग व्यवस्था
Ghaziabad News : दूधेश्वरनाथ मंदिर में कांवड़ियों की भीड़ बढ़ने लगी है। आज से 24 घंटे के लिए दूधेश्वरनाथ मंदिर के कपाट खुले रहेंगे। मंदिर में पूरी तरह से व्यवस्था बनाने के लिए निगम, प्रशासन और पुलिस के अधिकारी जुटे हुए हैं। दूधेश्वरनाथ मंदिर के आसपास कांवड़ियों ने डेरा डाल दिया है। आज से मंदिर के कपाट आरती और भोग के लिए ही बंद किए जाएंगे। दूधेश्वरनाथ मंदिर के महंत नारायण गिरि ने बताया कि सावन शिवरात्रि शुक्रवार की है। उसमें अब एक दिन ही शेष है। 

48 घंटे के लिए भारी वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित
शहर के भीतर 48 घंटे के लिए भारी वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। शहर में सिर्फ रोडवेज बसें और जरूरी सामान वाले वाहन ही आ जा सकेंगे। शहर में कांवड़ लेकर कांवड़ियों का पहुंचना शुरू हो गया है। इसके चलते रूट डायवर्जन प्लान सख्ती से लागू किया गया है। ये रूट डायवर्जन प्लान दो अगस्त की रात 12 बजे तक जारी रहेगा। गाजियाबाद शहर के अंदर किसी भी प्रकार के भारी वाहनों को एंट्री नहीं मिलेगी।

दूधेश्वरनाथ मंदिर की ओर जाने वालों के लिए पार्किंग व्यवस्था
दूधेश्वरनाथ मंदिर की ओर किसी भी प्रकार के वाहन नहीं जा सकेंगे। दूधेश्वरनाथ मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। चौधरी मोड़, रेलवे रोड, गऊशाला फाटक, हापुड़ तिराहा, कैलाभट्ठा, मेरठ तिराहा की ओर से दूधेश्वरनाथ मंदिर की ओर वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं। चौधरी मोड़ से पटेलनगर फ्लाईओवर के बीच सभी प्रकार के वाहनों को प्रतिबंधित किया है। इनके अलावा लाल कुआं से सीमापुरी के बीच ऑटो का संचालन भी बंद रहेगा।

हल्के वाहनों के लिए खुला रहेगा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे हल्के वाहनों के लिए खुला रहेगा। पुलिस का कहना है कि इसे डाक कांवड़ियों के आने पर बंद किया जाएगा। आज से डाक कांवड़ आने की संभावना है। हरिद्वार से ऐसी जानकारी मिली है। डाक कांवड़ की संख्या बढ़ने के बाद एक्सप्रेसवे को बंद किया जाएगा।  

नगर आयुक्त ने दूधेश्वर नाथ मंदिर का किया निरीक्षण
निगम तथा पुलिस विभाग की हुई कांवड़ व्यवस्था को लेकर हुई बैठक में लाइट बैरिकेडिंग तथा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कार्य योजना बनाई गई। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने प्राचीन मंदिर दूधेश्वर नाथ मंदिर के बाहर बैरिकेडिंग की व्यवस्था को बढ़ाने, प्रभारी प्रकाश को लाइटों के तारों व लाइटों की मरम्मत पर निरंतर नजर बनाए रखने के लिए कहा। नगर आयुक्त ने बताया कि लाखों की संख्या में कांवड़ यात्रियों का गाजियाबाद में आगमन होता है। निगम व्यवस्थाओं को संभालने में जुटा है। मंदिरों के बाहर शिवरात्रि के दिन किसी प्रकार की असुविधा न हो तथा संतुलित कार्य किए जाने के लिए कांवड़ यात्रियों तथा श्रद्धालुओं के साथ-साथ आम जनमानस का ध्यान रखते हुए बेरीकेटिंग को बढ़ाया है। 

Also Read

विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

19 Sep 2024 01:26 AM

गाजियाबाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गाज़ियाबाद दौरा : विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

विधायक नंद किशोर गुर्जर पिछले कुछ महीनों से गाज़ियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा के खिलाफ नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं, वे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए लगातार शिकायतें कर रहे हैं। और पढ़ें