Ghaziabad News : वैशाली सेक्टर-1 स्थित ऋषभ क्लाउड-9 के पानी में ​मिला ई कोलाई बैक्टीरिया

वैशाली सेक्टर-1 स्थित ऋषभ क्लाउड-9 के पानी में ​मिला ई कोलाई बैक्टीरिया
UPT | ऋषभ क्लाउड-9 के पानी में कोलाई बैक्टीरिया

Oct 14, 2024 08:55

इसके अलावा बैक्टीरिया भी पाए गए है। जो स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है। सोसायटी मैनेजमेंट से शुद्ध पेयजल की सप्लाई, टैंकों की साफ-सफाई व रखरखाव संबंधित एवं शुद्ध पेयजल सप्लाई के निर्देश दिए

Oct 14, 2024 08:55

Short Highlights
  • पानी के लिए सभी नमूने हुए फेल
  • स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया नोटिस 
  • लोगों को दूषित पानी नहीं पीने की सलाह
Ghaziabad News : गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर-1 स्थित ऋषभ क्लाउड-9 के पानी में कोलाई बैक्टीरिया पाया गया है। ऋषभ क्लाउड-9 के लिए गए पानी के सभी नमूने फेल पाए गए हैं। इसके पहले लिए गए नमूने भी फेल पाए गए थे।

बच्चों में इसका असर तेजी से होता है
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में बताया है कि पानी में गंदगी, ई-कोलाई बैक्टीरिया पाया गया है। जो कि लोगों की स्वास्थ्य के लिए हानिकारक और खतरनाक भी होता है। खासकर बच्चों में इसका असर तेजी से होता है। बच्चों के पेट में संक्रमण होने के बाद जल्दी ठीक नहीं होता है। स्वास्थ्य विभाग ने सोसायटी मैनेजमेंट को नोटिस जारी किया जाएगा।

दूषित पेयजल आपूर्ति की शिकायत मिली
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.आरके गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को सोसायटी से दूषित पेयजल आपूर्ति की शिकायत मिली थी, जिसके बाद शिकायत के आधार पर जांच में सोसायटी से पानी के दो नमूने लिए गए थे। जांच में दोनों नमूने फेल पाए गए थे।

आईडीएसपी की यूनिट में शामिल अधिकारियों ने सोसायटी में भ्रमण किया
इसके बाद आईडीएसपी की यूनिट में शामिल अधिकारियों ने सोसायटी में भ्रमण किया। इस दौरान सोसायटी के ओवरहेड टैंक खुले पाए गए। इसके बाद अलग-अलग स्थान से 10 नमूने लिए गए। अब यह सभी सैंपल जांच में फेल पाए गए हैं। जांच में पानी में टीडीएस की मात्रा अधिक पाई गई है।

इसके अलावा बैक्टीरिया भी पाए गए
इसके अलावा बैक्टीरिया भी पाए गए है। जो स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है। सोसायटी मैनेजमेंट से शुद्ध पेयजल की सप्लाई, टैंकों की साफ-सफाई व रखरखाव संबंधित एवं शुद्ध पेयजल सप्लाई के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि नोटिस के 15 दिन बाद फिर से पानी के नमूना ​लिए जाएंगे और उनको देखा जाएगा। 
 

Also Read

प्रेमी ने प्रेमिका की गर्दन काटी, बेटे की हत्या कर शव खेत में दफनाया

14 Oct 2024 03:40 PM

मेरठ Meerut News : प्रेमी ने प्रेमिका की गर्दन काटी, बेटे की हत्या कर शव खेत में दफनाया

नजराना का सालिम से प्रेम प्रसंग चल रहा है। किसी बात पर सालिम और नजराना के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद सालिम ने गुस्से में नजराना की गर्दन काट दी। और पढ़ें