Ghaziabad News : कूड़े से बनेगी बिजली नहीं होगी गंदगी, नगर आयुक्त ने ग्रामवासियों से की सहयोग की अपील

कूड़े से बनेगी बिजली  नहीं होगी गंदगी, नगर आयुक्त ने ग्रामवासियों से की सहयोग की अपील
UPT | नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा गालंद के ग्राम वासियों से मुलाकात

Aug 20, 2024 13:37

ग्रामीण वासियों को समझाया कि उक्त स्थान पर डंपिंग ग्राउंड नहीं बनाया जा रहा है। गाजियाबाद नगर निगम की अपनी जमीन पर वर्तमान में केवल बाउंड्री का कार्य किया जाएगा

Aug 20, 2024 13:37

Short Highlights
  • नगर आयुक्त ने वेस्ट टू एनर्जी प्लांट को लेकर गालंद के निवासियों से की मुलाकात
  • नगर आयुक्त ने वार्ता में गालंद निवासियों के एक्सपोजर विजिट हेतु रखा प्रस्ताव 
  • गालंद के किसानों ने किया नगर आयुक्त के सुझावों का स्वागत 
Ghaziabad News : गाजियाबाद के नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा गालंद के ग्राम वासियों से मुलाकात की गई। वेस्ट टू एनर्जी प्लांट के विषय में विस्तार से चर्चा हुई। ग्राम के विकास कार्यों को लेकर भी सुझाव रखे गए। मौके पर जन कल्याण किसान वेलफेयर एसोसिएशन की टीम भी उपस्थित रही। वार्ता में अन्य कई स्थानों पर इसी प्रकार कूड़े से बिजली बनाने का कार्य चल रहा है जो की सफल हो रहा है। आसपास के क्षेत्रवासियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है। नगर आयुक्त द्वारा विस्तार से सभी ग्रामीण वासियों को वेस्ट टू एनर्जी प्लांट के बारे में बताया गया। मौके पर ही वीडियो चलाकर डेमो भी दिया गया।  गुजरात जाम नगर मे बिना किसी परेशानी के कूड़े से बनाई जा रही बिजली के बारे में बताया। अपर नगर आयुक्त अवनींद्र कुमार नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मिथिलेश तथा डॉक्टर अनुज उद्यान प्रभारी भी उपस्थित रहे। मौके पर ग्राम के अन्य निवासी भी उपस्थित रहे।

वेस्ट टू एनर्जी प्लांट की योजना पर गालन्द् के ग्रामीण वासियों से बातचीत
नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि सौहार्द पूर्ण माहौल के साथ वेस्ट टू एनर्जी प्लांट की योजना पर गालन्द् के ग्रामीण वासियों से बातचीत हुई। जिसमें कूड़े से किसी प्रकार की गंदगी नहीं फैलेगी बनने वाले प्लांट में भी पूर्ण रूप से सफाई का ध्यान रखा जाएगा। आसपास की ग्रामीण क्षेत्र का भी विकास होगा।

युवाओं को भी रोजगार के अवसर
किसी प्रकार की असुविधा ग्रामीण वासियों को नहीं होगी। युवाओं को भी रोजगार के अवसर मिलेंगे। अन्य लाभ भी वेस्ट टू एनर्जी प्लांट बनने पर होगा विस्तार से उपस्थित जनों को अवगत कराया गया। किसी प्रकार का कन्फ्यूजन ना हो योजना से ना गंदगी का डर होगा और ना ही किसी प्रकार की असुविधा विस्तार से समझाया गया। जिस पर वेस्ट टू एनर्जी प्लांट के बारे में पूर्ण जानकारी हेतु इंदौर गुजरात गोवा व अन्य का स्थान का उदाहरण भी दिया गया।

नगर आयुक्त द्वारा यह भी बताया गया
नगर आयुक्त द्वारा यह भी बताया गया कि ग्रामीण वासियों ने गालंद में बनने वाले वेस्ट टू एनर्जी प्लांट को लेकर प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की। अपनी समस्याओं में  डंपिंग ग्राउंड फैलने वाली गंदगी, बदबू का विषय रखा। जिस पर उदाहरण देने के साथ-साथ उनको योजना के बारे में विस्तार से बताया गया। नगर आयुक्त द्वारा उपस्थित गालंद ग्रामीण वासियों के समक्ष एक्सपोजर विजिट का प्रस्ताव भी रखा गया। जिसमें गुजरात दिल्ली इंदौर गोवा में चल रहे वेस्ट टू एनर्जी प्लांट पर विजिट करने के लिए सुझाव भी दिया। 

डंपिंग ग्राउंड नहीं बनाया जा रहा
बातचीत के दौरान नगर आयुक्त ने ग्रामीण वासियों को समझाया कि उक्त स्थान पर डंपिंग ग्राउंड नहीं बनाया जा रहा है। गाजियाबाद नगर निगम की अपनी जमीन पर वर्तमान में केवल बाउंड्री का कार्य किया जाएगा। उसके उपरांत आगामी योजना को बनाते हुए जनहित में कार्य किया जाएगा। किसी प्रकार का डंपिंग ग्राउंड नहीं बनाया जा रहा है। वेस्ट टू एनर्जी प्लांट बनाने की योजना है। जिसमें नगर आयुक्त द्वारा ग्राम वासियों से पूर्ण सहयोग की अपील भी की है। ग्राम वासियों ने सभी बातों को समझते हुए सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा। 

Also Read

बिजली घर के कैशियर से लूट के आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

6 Oct 2024 09:00 AM

मेरठ Meerut Police encounter : बिजली घर के कैशियर से लूट के आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

वेदव्यासपुरी जंगल के पास बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस द्वारा की गयी आत्मरक्षार्थ फायरिंग एक व्यक्ति पैर में गोली लगी और वो घायल हो गया। और पढ़ें