Ghaziabad News : गाजियाबाद में एफडीए ने पकड़ा आठ क्विंटल मिलावटी पनीर,निगम के डंपिंग जोन में कराया नष्ट

गाजियाबाद में एफडीए ने पकड़ा आठ क्विंटल मिलावटी पनीर,निगम के डंपिंग जोन में कराया नष्ट
UPT | गाजियाबाद में एफडीए टीम द्वारा पकड़े गए मिलावटी पनीर और मावा को नष्ट करते कर्मचारी।

Oct 28, 2024 16:01

दिवाली के मददेनजर गाजियाबाद में बाहरी जिलों से मिलावटी और दूषित पनीर-मावा की खेप लाई जा रही है। खाद्य सुरक्षा विभाग की कई टीमें ऐसे वाहनों को पकड़ने के लिए हाईवे और जिले की सीमाओं पर लगाई

Oct 28, 2024 16:01

Short Highlights
  • पकड़े गए पनीर की कीमत 1.73 लाख रुपये 
  • 600 किलोग्राम मावा करवाया जा चुका नष्ट
  • बाहरी जिलों से गाजियाबाद आ रहा मिलावटी पनीर और मावा   
Ghaziabad News : दिवाली के मददेनजर गाजियाबाद में बाहरी जिलों से मिलावटी और दूषित पनीर-मावा की खेप लाई जा रही है। खाद्य सुरक्षा विभाग की कई टीमें ऐसे वाहनों को पकड़ने के लिए हाईवे और जिले की सीमाओं पर लगाई गई हैं।

बोलोरो पिकअप गाड़ियों में ट्रांसपोर्ट किया जा रहा
आज जनपद गाजियाबाद में दो बोलोरो पिकअप गाड़ियों में ट्रांसपोर्ट किया जा रहा लगभग आठ क्विंटल 65 किलो पनीर को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पकड़ा। जिस समय टीम पिकअप गाड़ियों को तलाशी के लिए खोल रही थी।

पनीर से उठ रही दुर्गंध 
पनीर से उठ रही दुर्गंध के कारण वहां पर लोगों का खड़ा होना मुश्किल हो गया। एफडीए की टीम ने पनीर के दो नमूने संग्रहित कर लिए। इसके बाद बदबू आने की वजह से पूरे पनीर को नष्ट करा दिया गया। नष्ट कराए गए पनीर की अनुमानित कीमत करीब 1,73,000 रुपये बताई जा रही है।

मिलावटी पनीर का निस्तारण
मिलावटी पनीर का निस्तारण नगर निगम के भीखनपुर स्थित डंपिंग जोन में किया गया। बता दें इन दिनों त्योहारों के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा जनपद में विभिन्न स्थानों पर मिलावटी खाद्य पदार्थों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। खाद्य सुरक्षा विभाग ने इससे पहले 26 अक्टूबर को जनपद में विभिन्न स्थानों पर कार्यवाही की थी।

400 किलो ग्राम मावा नष्ट कराया
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम द्वारा महेंद्रा बोलरो पिक से जनपद मेरठ के तहसील सरधना से चौपला मन्दिर गाजियाबाद में बेचने के लिए लाया जा रहा 400 किलो ग्राम मावा नष्ट कराया था। इस मावा की कीमत 88,000 रुपये बताई गई थी। टीम ने जनपद में कई स्थानों पर छापेमारी कर वेजीटेबल फैट, पनीर, रिफाइण्ड सोयाबीन ऑयल, बादाम, सफेद रसगुल्ला के नमूनें संग्रहित किए थे। इसी के साथ टीम ने सोलंकी डेरी, यादव स्वीट्स, बिकानेर स्वीट्स से गुलाब जामुन, बर्फी, कलाकन्द, बेसन लड्डू, पेडा, बेसन लड्डू के नमूनें संग्रहित किये। 
 

Also Read

नेपाल के सांसद ने की भगवान दूधेश्वर नाथ महादेव की पूजा, लिया आर्शीवाद

28 Oct 2024 04:13 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : नेपाल के सांसद ने की भगवान दूधेश्वर नाथ महादेव की पूजा, लिया आर्शीवाद

नेपाल से भी हर वर्ष हजारों भक्त भगवान दूधेश्वर की कृपा प्राप्त करने व महाराजश्री का आशीर्वाद लेने के लिए गाजियाबाद आते हैं। और पढ़ें