पुलिस हिरासत में मौत : परिवार से मिलकर ब्रजेश पाठक बोले- लापरवाही पर उच्चाधिकारियों पर भी होगी कार्रवाई, स्वामी प्रसाद मौर्य का तंज

परिवार से मिलकर ब्रजेश पाठक बोले- लापरवाही पर उच्चाधिकारियों पर भी होगी कार्रवाई, स्वामी प्रसाद मौर्य का तंज
UPT | मोहित पांडेय के परिजनों से डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, भूपेंद्र चौधरी ने मुलाकात की

Oct 28, 2024 17:55

अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी सोमवार को मोहन पांडेय के परिजनों से भेंटकर अपनी संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में पीड़ित परिवार के साथ उचित न्याय होगा, सरकार पीड़ित परिवार के साथ पूरी दृढ़ता के साथ खड़ी है।

Oct 28, 2024 17:55

Lucknow News : चिनहट थाने में पुलिस कस्टडी में व्यापारी मोहित कुमार पांडेय की मौत के बाद सत्तारूढ़ दल के नेताओं की परिजनों से मुलाकात जारी है। रविवार को भाजपा विधायक योगेश शुक्ला के परिजनों से मिलने के बाद सोमवार को ब्रजेश पाठक ने पीड़ित परिवार के घर जाकर उनसे मुलाकात की और हर संभव मदद व दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस दौरान भाजपा महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी भी साथ में रहे।

भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक के निर्देश
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि ये घटना बेहद दु:खद है। सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और हम पीड़ित परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं। उन्होंने कहा कि घटना की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। इस मामलें में थानाध्यक्ष और अन्य पर एफआईआर दर्ज करने के बाद निलंबन भी किया जा चुका है। अगर प्रकरण में उच्चाधिकारियों की की लापरवाही पाई गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। निलंबन से लेकर बर्खास्ती से भी सरकार पीछे नहीं हटेगी।



सभी पुलिस अधीक्षकों को दिए गए निर्देश
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने प्रकरण को गंभीरता से लिया है। भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसके लिए सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं। इसमें कहा गया है कि अगर किसी भी स्तर पर इस तरह की घटना होती है तो वह स्वयं जिम्मेदार होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की परिजनों से मुलाकात
इसके अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी सोमवार को मोहन पांडेय के परिजनों से भेंटकर अपनी संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में पीड़ित परिवार के साथ उचित न्याय होगा, सरकार पीड़ित परिवार के साथ पूरी दृढ़ता के साथ खड़ी है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अमन गौतम मामले पर की टिप्पणी
वहीं राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पुलिस कस्टडी में हुई मोहित पांडेय की मौत को दु:खद घटना बताते हुए अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मृतक परिवार से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिलकर संवेदना व्यक्त करने के साथ 10 लाख  की आर्थिक मदद देकर प्रशंसनीय कार्य भी किया। अच्छा होता कि इसी प्रकार का भाव दिखाते हुए सीएम विकास नगर थाने में पुलिस कस्टडी में मौत का शिकार अमन गौतम के भी परिवार से भी मुलाकात करते और मुख्यमंत्री कोष से आर्थिक सहायता देने की घोषणा की जाती। मौर्य ने कहा कि लेकिन, ऐसा न कर मुख्यमंत्री ने भेदभाव किया है आखिर दलितों व पिछड़ों से इतनी नफरत व घृणा क्यों ?

अखिलेश यादव ने परिवार से मोबाइल पर की बातचीत
वहीं समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में विधायक रविदास मेहरोत्रा, फखरूल हसन चांद, प्रवक्ता पूजा शुक्ला आदि शामिल रहे। इस दौरान सपा नेताओं ने पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मोबाइल फोन पर उनकी बातचीत कराई। सपा अध्यक्ष ने उन्हें हर संभव मदद का अश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पीड़ित परिवार को आश्वासन
इससे पहले पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें दस लाख रुपये, आवास, बच्चों की निःशुल्क शिक्षा, और सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और किसी भी दोषी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा। इस आश्वासन के बाद मोहित पांडेय के परिजन संतुष्ट दिखाई दिए और मोहित की मां तपेश्वरी देवी ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद संतोष व्यक्त किया। बाद में भाजपा विधायक योगेश शुक्ला ने मो​हित पांडेय की पत्नी सुषमा को दस लाख का चेक सौंपा।
 

Also Read

डीजीपी बोले- एंटी-रोमियो स्क्वाड और क्विक रिस्पांस टीम से लेकर किए जाएं ये इंतजाम

28 Oct 2024 07:22 PM

लखनऊ यूपी में दिवाली पर विशेष सतर्कता : डीजीपी बोले- एंटी-रोमियो स्क्वाड और क्विक रिस्पांस टीम से लेकर किए जाएं ये इंतजाम

धनतेरस और दीपावली के समय मुख्य बाजारों में भीड़ अधिक होती है, जिसमें महिलाएं और पुरुष बड़ी संख्या में खरीदारी के लिए निकलते हैं। ऐसे में, डीजीपी ने बाजारों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने, सादे कपड़ों में पुलिस कर्मियों की तैनाती और एंटी-रोमियो स्क्वाड की ड्यूटी लगाई जाने के न... और पढ़ें