Ghaziabad News : गाजियाबाद से होकर गुजरने वाली पांच ट्रेनें तीन जुलाई तक रहेंगी रद्द

गाजियाबाद से होकर गुजरने वाली पांच ट्रेनें तीन जुलाई तक रहेंगी रद्द
UPT | Indian Railway News

Jul 02, 2024 01:47

रेलवे की ओर से इस संबंध में एरिया ऑफिसर व स्टेशन अधीक्षकोें को सूचना भेजी गई हैं। इसके अलावा रेलवे की वेबसाइट पर इस संबंध में जानकारी अपडेट की गई है

Jul 02, 2024 01:47

Short Highlights
  • देवबंद-रुड़की खंड पर इंटरलॉकिंग के कारण रेलवे का ब्लाक
  • हरिद्वार बांद्रा दो जुलाई तक मेरठ से संचालित होगी
  • सहारनपुर मुदाराबाद रूट की नौ ट्रेन मेरठ की तरफ डायवर्ट 
Ghaziabad News : गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली पांच ट्रेनें तीन जुलाई तक के लिए रद्द रहेंगी। इससे दैनिक यात्रियों के साथ ही लंबी दूरी की यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। देवबंद-रुड़की के बीच रेलवे ट्रैक के इंटरलॉकिंग का काम होने के चलते रेलवे ने ब्लाक लिया है।

हरिद्वार बांद्रा दो जुलाई तक मेरठ से चलाई जाएगी
इस कारण से गाजियाबाद से होकर गुजरने वालीं पांच ट्रेनें तीन जुलाई तक व एक ट्रेन दो जुलाई यानी कल मंगलवार तक के लिए रद्द रहेंगी। वहीं ओखला देहरादून, हरिद्वार बांद्रा टर्मिनल और वलसाड़ हरिद्वार, लोकमान्य टर्मिनल ऋषिकेश ट्रेन निर्धारित समय से 45 मिनट देरी से चलेंगी। इसके अलावा देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस आज से तीन जुलाई तक सहारनपुर से, लोकमान्य तिलक और हरिद्वार बांद्रा दो जुलाई तक मेरठ से चलाई जाएगी। 

रेलवे की वेबसाइट पर इस संबंध में जानकारी अपडेट
रेलवे ब्लॉक के कारण मुरादाबाद सहारनपुर रेल मार्ग पर चलने वाली नौ ट्रेनों को मेरठ की ओर डायवर्ट किया गया है। रेलवे की ओर से इस संबंध में एरिया ऑफिसर व स्टेशन अधीक्षकोें को सूचना भेजी गई हैं। इसके अलावा रेलवे की वेबसाइट पर इस संबंध में जानकारी अपडेट की गई है जिससे कि किसी को इसके चलते समस्या से दो चार न होना पड़े। उत्तरी रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि देवबंद रुड़की के बीच नए ट्रैक के साथ इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। रेलवे ने सुरक्षा के मद्देनजर कुछ ट्रेनों को रद्द किया है। कुछ के रूट परिवर्तन किए गए हैं। जबकि कुछ ट्रेनों को मेरठ व सहारनपुर से संचालित करने का निर्णय लिया है।

गाजियाबाद से होकर चलने वाली इन ट्रेनों को किया रद्द 
  • योगनगरी ऋषिकेश से अहमदबाद ( तीन जुलाई तक)
  • अहमदाबाद से योग नगरी ऋषिकेश ( दो जुलाई तक )
  • दिल्ली से हरिद्वार( तीन जुलाई तक)
  • हरिद्वार से दिल्ली (तीन जुलाई तक)
  • आनंद विहार से देहरादून वंदे भारत (तीन जुलाई तक)
  • देहरादून से आनंद विहार वंदे भारत (तीन जुलाई तक)

Also Read

मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

2 Jul 2024 09:58 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

पहले मेरठ-पौड़ी हाईवे को पूरी तरह से बनाया जाए उसके बाद ही टोल प्लाजा शुरू किया जाए। भारतीय किसान यूनियन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। मंगलवार को सुबह भाकियू कार्यकर्ता टोल प्लाजा पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। और पढ़ें