Ghaziabad News : गाजियाबाद में बुखार और उल्टी-दस्त से पांच वर्षीय बच्ची की मौत

गाजियाबाद में बुखार और उल्टी-दस्त से पांच वर्षीय बच्ची की मौत
फ़ाइल फोटो | गाजियाबाद एमएमजी अस्पताल की ओपीडी में पर्चा बनवाने वालों की लगी भीड़।

Jun 28, 2024 08:58

एमएमजी अस्पताल में 1065 मरीज और संयुक्त अस्पताल में लगभग 800 मरीज पहुंचे थे। एमएमजी में 1065 मरीजों में 148 मरीज बुखार के और 169 बच्चे शामिल रहे।

Jun 28, 2024 08:58

Short Highlights
  • संयुक्त अस्पताल की इमरजेंसी में चिकित्सकों ने किया मृत घोषित
  • घर में हुआ हल्का बुखार और दो बार उल्टी दस्त
  • बारिश से पहले ही दोनों अस्पतालों की ओपीडी फुल
Ghaziabad news : गाजियाबाद के संयुक्त अस्पताल में एक पांच वर्षीय बच्ची को लाया गया था। संजयनगर सेक्टर-23 के एम ब्लॉक से लाई गई शिवानी नामक बालिका को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने बताया कि बालिका को मृत अवस्था में लाया गया था। मृत बच्ची की मां ने चिकित्सकों को जानकारी दी कि उसको हल्का बुखार था और एक दो बार उल्टी दस्त हुए थे। वह काम करने निकल गई थी वापस आई तो घर में उसको बच्ची बेहोश मिली। वह उसको तुरंत अस्पताल लेकर पहुंची। जहां पर चिकित्सकों ने बताया कि बच्ची डिहाईड्रेशन का शिकार हो गई थी। अस्पताल लाने के कुछ घंटों पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी।

दो हजार से अधिक मरीज अस्पताल पहुंचे
गाजियाबाद के दोनों सरकारी अस्पतालों में दो हजार के लगभग मरीज पहुंचे हैं। जिसमें से 200 से अधिक बुखार, उल्टी-दस्त के मरीज शामिल रहे। एमएमजी अस्पताल में 1065 मरीज और संयुक्त अस्पताल में लगभग 800 मरीज पहुंचे थे। एमएमजी में 1065 मरीजों में 148 मरीज बुखार के और 169 बच्चे शामिल रहे। इनमें से अधिकतर को उल्टी-दस्त की समस्या थी। इमरजेंसी में 75 मरीज पहुंचे, इसमें से 10 मरीजों को भर्ती किया गया।

चिकित्सकों ने दी बारिश में बचाव की सलाह
एमएमजी के चिकित्सकों ने लोगों को बारिश में बचाव की सलाह दी है। चिकित्सकों का कहना है कि नम मौसम में उल्टी और दस्त के मरीजों की संख्या अधिक बढ़ती है। ऐसे में अगर शरीर में पानी की कमी होती है तो स्थिति काफी गंभीर हो जाती है। 
 

Also Read

मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

2 Jul 2024 09:58 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

पहले मेरठ-पौड़ी हाईवे को पूरी तरह से बनाया जाए उसके बाद ही टोल प्लाजा शुरू किया जाए। भारतीय किसान यूनियन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। मंगलवार को सुबह भाकियू कार्यकर्ता टोल प्लाजा पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। और पढ़ें