Ghaziabad News : इस बार गणेश मूर्ति विसर्जन गंगनहर व हिंडन में नहीं होगा, गणपति विसर्जन को लेकर हुई बैठक

इस बार गणेश मूर्ति विसर्जन गंगनहर व हिंडन में नहीं होगा, गणपति विसर्जन को लेकर हुई बैठक
UPT | गाजियाबाद।

Sep 12, 2024 00:12

उन्होंने बताया कि वाहनों पर डीजे लगाने पर पाबंदी होगी। ऐसा साउंड सिस्टम श्रद्धालुओं को लगाने को कहा गया है जो कि छोटा हो, इससे हादसे की संभावना नहीं होगी।

Sep 12, 2024 00:12

Short Highlights
  • पुलिस लाइन में हुई पुलिस प्रशासन की बैठक 
  • गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली पुलिस से मांगा सहयोग 
  • दिल्ली से मूर्ति लेकर आने वालों के इंतजाम पर चर्चा 
Ghaziabad News : इस बार गणेश मूर्ति विसर्जन गंगनहर व हिंडन में नहीं करने दिया जाएगा। इसको लेकर गाजियाबाद पुलिस प्रशासन ने बैठक कर रणनीति तय की है। गाजियाबाद पुलिस लाइन में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश पी. की अध्यक्षता में गणपति विसर्जन की तैयारियों को लेकर बैठक की गई। बैठक में दिल्ली से मूर्ति विसर्जन के लिए आने वाले लोगों के लिए इंतजामों पर चर्चा  हुई। इस दौरान दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से सहयोग मांगा गया।

किसी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा विसर्जन
बैठक में तय किया कि किसी कीमत पर श्रद्धालुओं को नहर, हिंडन और गंगनहर में मूर्ति विसर्जन नहीं करने दिया जाएगा। गणेश मूर्ति विसर्जन की रोकथाम के लिए बल्ली, बांस और बैरिकेड लगाए जाएगें। इसी के साथ जगह-जगह पुलिस की तैनाती की जाएगी। गाजियाबाद, साहिबाबाद और मुरादनगर में गंगनहर पर बनाए अस्थायी घाट पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिनेश कुमार पी ने दिशा-निर्देश दिए।

श्रद्धालुओं के अलावा आम लोगों को किसी प्रकार की समस्या न हो
एडीसीपी यातायात पीयूष सिंह से कहा कि दिल्ली की सीमा से आने वाले सभी रास्तों के अलावा जिले में बनाए सभी घाटों का निरीक्षण पहले से कर लें। उनके रूट तय कर दिए जाएं। जिससे कि बाद में श्रद्धालुओं के अलावा आम लोगों को किसी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने सभी डीसीपी, एसीपी से कहा कि जिस दिन विसर्जन होगा उसी दिन ईद मिल्लादुल नबी का जूलूस है। इसलिए ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए कि शांति व्यवस्था भंग न हो। इसके समय में अंतर किया जाना चाहिए। थाना स्तर पर शांति समिति बैठक कर उससे समन्वय स्थापित किया जाना चाहिए।

साउंड सिस्टम श्रद्धालुओं को लगाने को कहा गया
उन्होंने बताया कि वाहनों पर डीजे लगाने पर पाबंदी होगी। ऐसा साउंड सिस्टम श्रद्धालुओं को लगाने को कहा गया है जो कि छोटा हो, इससे हादसे की संभावना नहीं होगी। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था कल्पना सक्सेना, डीसीपी नगर राजेश कुमार, डीसीपी देहात सुरेंद्र नाथ तिवारी समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे। 

Also Read

'यूपी देश की क्राइम कैपिटल बनी, वो सनातनी बात करते हैं, लेकिन उनके कर्म सनातन नहीं'

17 Sep 2024 02:20 PM

मेरठ मेरठ में बोले प्रमोद तिवारी : 'यूपी देश की क्राइम कैपिटल बनी, वो सनातनी बात करते हैं, लेकिन उनके कर्म सनातन नहीं'

एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में अपराध के मामले में आज देश में अग्रणीय है। प्रदेश क्राइम की राजधानी बन चुका है। पूरे भारत के लिए शर्म की बात है। और पढ़ें