Ghaziabad GDA News : 18 हजार वर्ग मीटर में काटी जा रही थी अवैध कालोनी, जीडीए का चला बुलडोजर

18 हजार वर्ग मीटर में काटी जा रही थी अवैध कालोनी, जीडीए का चला बुलडोजर
UPT | अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।

Jun 13, 2024 02:53

मोरटा क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण पर पहले भी कई बार जीडीए का सचल दल कार्रवाई कर चुका है। जीडीए के सचल दल ने मोरटा के पास शोभापुर रोड पर टीओडी जोन में 18 हजार वर्गमीटर क्षेत्रफल में काटी जा रही अवैध कॉलोनी का काम रुकवा दिया है।

Jun 13, 2024 02:53

Short Highlights
  • अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त हुए जीडीए वीसी
  • सचल दल दस्तों को कार्रवाई के लिए दिए आदेश
  • लोगों को भी जागरूक कर रहा जीडीए
Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण इन दिनों अवैध निर्माण करने वालों पर सख्ती कर रहा है। जीडीए वीसी अतुल वत्स खुद अवैध निर्माण के खिलाफ की जा रही कार्रवाई की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने प्रवर्तन टीम को सख्त आदेश दिए हैं कि वो कहीं भी अवैध निर्माण ना होने दें। 

सबसे अधिक अवैध निर्माण मोरटा क्षेत्र में 
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की सीमा में सबसे अधिक अवैध निर्माण मोरटा क्षेत्र में हो रहा है। ​मोरटा क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण पर पहले भी कई बार जीडीए का सचल दल कार्रवाई कर चुका है। जीडीए के सचल दल ने मोरटा के पास शोभापुर रोड पर टीओडी जोन में 18 हजार वर्गमीटर क्षेत्रफल में काटी जा रही अवैध कॉलोनी का काम रुकवा दिया है। इस बीच जीडीए की प्रवर्तन टीम का निर्माणकर्ताओं ने विरोध किया। लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी में जीडीए की टीम ने सड़कों और चहारदीवारी को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

प्रभारी प्रवर्तन जोन दो के नेतृत्व में अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई
जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स के निर्देश पर प्रभारी प्रवर्तन जोन दो के नेतृत्व में अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने पहुंची टीम का लोगों ने विरोध किया और जमकर हंगामा भी किया। जीडीए अधिकारियों ने बताया कि आवंटित क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद अवैध रूप से विकसित की जा रही कॉलोनी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हुई है। प्राधिकरण सचल दस्ते और पुलिस बल ने साथ मिलकर अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया है। अवैध निर्माण करने वालों को चेतावनी दी गई कि बिना जीडीए से स्वीकृत मानचित्र के अगर निर्माण करवाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
 

Also Read

सावन के शुरूआत में बन रहा अद्भुत संयोग, जाने कब है सावन का पहला सोमवार

3 Jul 2024 08:46 AM

गाजियाबाद Sawan 2024: सावन के शुरूआत में बन रहा अद्भुत संयोग, जाने कब है सावन का पहला सोमवार

इस बार सावन के महीने में पांच सोमवार पड़ रहे हैं जो कि बेहद शुभ हैं। 22 जुलाई को सावन के शुरूआत में प्रातः 05.37 से रात्रि 10. 21 तक सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। इसी दिन प्रीति योग 21 जुलाई को रात्रि 09.11 पर शुरू होगा और 22 जुलाई को सायं 05.58 तक रहेगा। और पढ़ें