Ghaziabad News : कृपया ध्यान दें ! ये कालोनी पूर्ण रूप से अवैध है, जीडीए ने लगाए बोर्ड

कृपया ध्यान दें ! ये कालोनी पूर्ण रूप से अवैध है, जीडीए ने लगाए बोर्ड
UPT | जीडीए गाजियाबाद की टीम द्वारा लगाया गया चेतावनी बोर्ड।

Jun 10, 2024 02:12

अवैध खसरों और कालोनियों में जीडीए अभियान चलाकर चेतावनी बोर्ड लगाए जा रहे हैं। जिसमें लोगों से कहा गया है कि वो अवैध कॉलोनी और भूखंडों को ना खरीदें।  

Jun 10, 2024 02:12

Short Highlights
  • अवैध खसरों और कॉलोनियों में निर्मित निर्माण के खिलाफ अभियान
  • जीडीए ने अभियान चलाकर लगाया चेतावनी बोर्ड
  • लोगों से अवैध कालोनी में आवास और भूखंड नहीं खरीदने की सलाह
Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर से अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। अवैध खसरों और कालोनियों में जीडीए अभियान चलाकर चेतावनी बोर्ड लगाए जा रहे हैं। जिसमें लोगों से कहा गया है कि वो अवैध कॉलोनी और भूखंडों को ना खरीदें।  
जीडीए उपाध्यक्ष के निर्देशानुसार आवंटित कार्यक्षेत्र प्रवर्तन जोन-1 व 2 में उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम-1973 के अन्तर्गत अवैध निर्माण पर अंकुश लगाने के लिए निगरानी रखी जा रही है।

प्रभारी अधिकारी प्रवर्तन द्वारा मौके का निरीक्षण
प्रभारी अधिकारी प्रवर्तन द्वारा मौके का निरीक्षण किया जा रहा है। प्रभारी अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान प्रवर्तन जोन-1 के अन्तर्गत ग्राम-मोरटा व मोरटी के विभिन्न खसरों में अवैध रूप से निर्मित की जा रही कॉलोनियों में मौके पर निर्माण कार्य बन्द पाया गया। जीडीए की टीम ने लोगों के लिए जागरूक और सचेत किये जाने के उददेश्य से अवैध निर्माण स्थलों पर चेतावनी बोर्ड लगवा दिया है। जिसमें लिखा है कि इन कॉलोनियों में भूखण्ड,भवन क्रय-विक्रय न करें एवं उक्त कॉलोनियां पूर्ण रूप से अवैध हैं तथा इनमें विकसित सड़क, पार्क, भवन आदि का प्राधिकरण द्वारा विशेष अभियान चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जायेगी।

बोर्ड में आमजन को निर्देशित किया गया
बोर्ड में आमजन को निर्देशित किया गया कि इस स्थल पर कोई अवैध निर्माण न होने पाये। निर्माणकर्ताओं/विकासकर्ताओं को निर्देशित किया जाता है कि गाजियाबाद़ विकास प्राधिकरण क्षेत्रान्तर्गत भूमि पर विधिवत मानचित्र स्वीकृत के अनुसार निर्माण किया जाये। प्राधिकरण द्वारा लगातार अवैध निर्माण के विरूद्ध विधिसम्मत कार्यवाहियां जारी रहेंगी।

Also Read

भाजपा ने मंत्री सुनील शर्मा को सौंपी गाजियाबाद उपचुनाव की कमान

3 Jul 2024 09:37 AM

मेरठ Ghaziabad by-election 2024 : भाजपा ने मंत्री सुनील शर्मा को सौंपी गाजियाबाद उपचुनाव की कमान

गाजियाबाद में भाजपा की जीत का मार्जन कम हुआ। गाजियाबाद लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और सपा के गठबंधन का असर दिखाई दिया। माना जा रहा है कि गाजियाबाद सदर सीट से इस बार गठबंधन डॉली शर्मा को प्रत्याशी बनाने की तैयारी में है। और पढ़ें