Meerut News : आज मेरठ सहित इन जिलों में बारिश के आसार, जाने आज मौसम का हाल

आज मेरठ सहित इन जिलों में बारिश के आसार, जाने आज मौसम का हाल
UPT | Meerut weather Update

Jul 04, 2024 02:01

मेरठ में मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 1.7 डिग्री कम 34.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि मेरठ सहित आसपास के जिलों में हल्की बारिश हुई है।

Jul 04, 2024 02:01

Short Highlights
  • पूरे पश्चिम उप्र और एनसीआर में बादलों का डेरा
  • हवा मंद होने से उमस कर रही लोगों को परेशान
  • आईएमडी के अपडेट के मुताबिक मानसून ठिठका
Meerut Weather Forecast : मेरठ में मानसून के आने के बाद से भीषण गर्मी के प्रकोप से राहत मिली है। बीते मगलवार को मेरठ में भारी बारिश ने गर्मी के असर को कम किया है। लेकिन, उमस बरकरार है। मेरठ में मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 1.7 डिग्री कम 34.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि मेरठ सहित आसपास के जिलों में हल्की बारिश हुई है।

बुधवार को मेरठ और एनसीआर के जिलों में बारिश के आसार
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज बुधवार को मेरठ और एनसीआर के जिलों में बारिश के आसार है। पश्चिम यूपी और एनसीआर के जिलों में सुबह से बादल छाए हुए हैं। आईएमडी के मुताबिक, मेरठ में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो इस मौसम के सामान्य तापमान के मुकाबले 2.5 डिग्री सेल्सियस अधिक बताया जा रहा है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष के मुताबिक, मेरठ और गाजियाबाद के अलावा नोएडा, बुलंदशहर और हापुड में आज 12 बजे के बाद बारिश का अनुमान है। 

मेरठ में आज मौसम
उन्होंने बताया कि आज बुधवार को आसमान में सामान्यतः बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा गरज और बिजली के साथ मध्यम बारिश का अनुमान  है। आज बारिश का 'येलो अलर्ट' जारी किया है। उन्होंने बताया कि मेरठ में बुधवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है। 

Also Read

पेरिस ओलंपिक में उतरेंगी मेरठ की तीन बेटियां,  26 जुलाई से होगा खेल का शुभारंभ

5 Jul 2024 03:54 PM

मेरठ Paris 2024 Olympics : पेरिस ओलंपिक में उतरेंगी मेरठ की तीन बेटियां, 26 जुलाई से होगा खेल का शुभारंभ

जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव अनु कुमार ने जानकारी दी कि मेरठ से 3000 मीटर स्टीपल चेज और 5000 मीटर दौड़ में इकलौता गांव निवासी पारुल चौधरी ने क्वालीफाई किया है... और पढ़ें