Ghaziabad News : इस बार दिवाली पर ल्यूमन की लाइट से जगमगायेगा जिला गाजियाबाद

इस बार दिवाली पर ल्यूमन की लाइट से जगमगायेगा जिला गाजियाबाद
UPT | ल्यूमन लाइट के बारे में जानकारी लेते नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक।

Oct 21, 2024 08:25

नगर आयुक्त के निर्देश अनुसार 130 ल्यूमन की लाइट मंगाई गई है। जो की अन्य लाइटों से अधिक उजाला देने की क्षमता रखती है।  

Oct 21, 2024 08:25

Short Highlights
  • अभियान के रूप में लाइट व्यवस्था सुदृढ़ करने में जुटा
  • हर वार्ड में लगाई जाएगी 50 ल्ययूमन लाइटें
  • हर मोहल्ले से अंधेरा दूर करेगा निगम 
Ghaziabad News : गाजियाबाद जिले में जल्द ही प्रत्येक वार्ड में ल्यूमन लाइटें लगाई जाएंगी। इस लाइटों की रोशनी से गाजियाबाद शहर जगमगाएगा। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के नेतृत्व में गाजियाबाद नगर निगम प्रकाश विभाग सभी वार्डों में लाइटों को लगाने का तथा लाइटों की मरम्मत का अभियान के रूप में कार्य कर रहा है।  हर गली हर मोहल्ले में अंधकार दूर करने के लिए लाइटों को व्यवस्थित किया जा रहा है।

हर वार्ड में 50-50 लाइट
आवश्यकता अनुसार लाइटों को लगाया भी जा रहा है हर वार्ड में 50-50 लाइट लगाते हुए अंधेरे को दूर किया जा रहा है क्षेत्रीय पार्षदों तथा आरडब्ल्यूए पदाधिकारी की देखरेख में लाइट व्यवस्था को सुदृढ़ कराया जा रहा है। 

90 वाट की 2000 तथा 70 वाट की 3000 लाइट
90 वाट की 2000 तथा 70 वाट की 3000 लाइट निगम आ चुकी है। जिसका नगर आयुक्त द्वारा स्टोर में पहुंचकर जायज लिया गया। उच्च गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए नगर आयुक्त के निर्देश अनुसार 130 ल्यूमन की लाइट मंगाई गई है। जो की अन्य लाइटों से अधिक उजाला देने की क्षमता रखती है।  

नगर आयुक्त द्वारा खुद लाइटों की क्वालिटी देखी
नगर आयुक्त द्वारा खुद लाइटों की क्वालिटी देखी गई तथा समय से लाइट लगवाने के लिए संबंधित ठेकेदार को भी निर्देशित किया। मौके पर अवनिंद्र कुमार अपर नगर आयुक्त, सह प्रकाश प्रभारी आसकुमार व अन्य टीम उपस्थित रही। महापौर सुनीता दयाल तथा नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के निर्देश अनुसार गाजियाबाद नगर निगम प्रकाश विभाग योजना के क्रम में लाइट व्यवस्था को बेहतर करने में जुटा हुआ है हर क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी भी मॉनिटरिंग कर रहे हैं दीपावली से पूर्व क्षेत्र पूर्ण रूप से प्रकाशमय होगा निगम का प्रयास जारी है।

Also Read

घर में सो रहे मां समेत दो बच्चों को सांप ने काटा, दो मासूमों की मौत, मां की हालत गंभीर

21 Oct 2024 01:58 PM

हापुड़ हापुड़ से बड़ी खबर : घर में सो रहे मां समेत दो बच्चों को सांप ने काटा, दो मासूमों की मौत, मां की हालत गंभीर

थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव सदरपुर में घर के आंगन में रात के समय सो रही महिला और उसके दो बच्चों को सांप ने काट लिया। जिससे दोनों बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो गई। और पढ़ें