बड़ी खबर : पैसे लेकर गाजियाबाद हत्या करने जा रहे थे सुपारी किलर, पुलिस मुठभेड़ में हुए गिरफ्तार

पैसे लेकर गाजियाबाद हत्या करने जा रहे थे सुपारी किलर, पुलिस मुठभेड़ में हुए गिरफ्तार
UPT | सुपारी किलर को किया गिरफ्तार

Feb 03, 2024 18:47

पुलिस ने बताया कि पैसे लेकर हत्या करने वाले मनीष उर्फ मोंटी अपने साथियों के साथ मिलकर अजय यादव की हत्या के लिए गाजियाबाद जा रहे थे...

Feb 03, 2024 18:47

Short Highlights
  • सुपारी लेकर हत्या की घटना को अंजाम देते थे बदमाश
  • गाजियाबाद हत्या करने जा रहे थे आरोपी
  • पुलिस ने बदमाशों को किया गिरफ्तार
Hapur News : जिले के थाना हाफिजपुर पुलिस और स्वाट टीम की चेकिंग के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस टीम नें ऐसे कॉन्ट्रैक्ट किलर्स को गिरफ्तार किया है जो सुपारी लेकर हत्या की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया, जहां मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया। वहीं, पुलिस टीम ने क्षेत्र के सोना पेट्रोल पंप के पास से गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि टीम नें मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।

क्या है पूरा मामला
एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात हाफिजपुर पुलिस और स्वाट टीम क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी, तभी एक बाइक पर सवार होकर तीन संदिग्ध आ रहे थे। पुलिस तभी बदमाशों का पीछा करने लगी और बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दिया। वहीं, पुलिस टीम की जवाबी कार्रवाई में मोंटी गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस टीम ने मोंटी, ललित, ओमवीर समेत तीन बदमाश को गिरफ्तार कर लिया।

इस तरीके से देते थे घटना को अंजाम
पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने पूछताछ में बताया है कि यह सभी बदमाश पैसे लेकर हत्या करते हैं। सुरेंद्र उर्फ सल्लू के गांव के ही रहने और उसके चाचा के बेटे राजेंद्र यादव के यहां उनका आना-जाना है। राजेंद्र का छोटा भाई सतेंद्र है, जो काफ़ी समय से मानसिक रूप से कमजोर है और गांव के ही रहने वाले अजय यादव ने पौने तीन बीघा जमीन धोखे से हड़प ली है। उन्होंने 10 लाख रुपये प्रति बीघा के हिसाब से जमीन का बैनामा करा दिया है। वहीं, जमीन की कीमत 30 से 35 लाख प्रति बीघा है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि जमीन बेचने के दौरान सत्येंद्र को डेढ़ लाख रुपये बैंक खाते में दिए और अन्य रुपये चेक में दिए थे। जिनका अभी तक भुगतान भी नहीं हो पाया। 

खेत पर किया कब्जा
मामले की जानकारी जब राजेंद्र को लगी तो राजेंद्र ने दाखिल खारिज करने के लिए गाजियाबाद कोर्ट में वाद दायर किया जो न्यायालय में विचारधीन है। पुलिस की मानें तो लगभग एक महीने पहले अजय यादव ने अपने साथियों के साथ मिलकर सत्येंद्र के खेत पर कब्जा कर लिया। जब राजेंद्र और उसके भांजे ने इसका विरोध किया तो अजय ने राजेंद्र और उसके भांजे को जमकर पीटा भी था। इस घटना में वह बुरी तरीके से घायल हो गए थे। वहीं, इस घटना के बाद राजेंद्र अपने साथ हुई मारपीट और जमीन के कब्जे को लेकर अंदर ही अंदर काफ़ी परेशान था और उसके अंदर बदले की भावना पनप गई। फिर राजेंद्र ने अजय से बदला लेने की योजना बनाई और अजय यादव की हत्या करने के लिए अपराधियों को 20 लाख रुपये बात की। अजय की हत्या के लिए राजेंद्र ने सुरेंद्र और पुष्पेंद्र से संपर्क किया। जिसके बाद हत्या की सुपारी दी गई।

घटना को अंजाम देने जा रहे थे अपराधी
पुलिस ने बताया कि पैसे लेकर हत्या करने वाले मनीष उर्फ मोंटी अपने साथियों के साथ मिलकर अजय यादव की हत्या के लिए गाजियाबाद जा रहे थे। लेकिन, थाना हाफिजपुर पुलिस और स्वाट टीम ने बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

यह हुआ बरामद
पुलिस ने बताया कि इन बदमाशों के कब्जे से पुलिस टीम ने दो अवैध हथियार, दो खोखा और दो जिंदा कारतूस, एक अवैध तमंचा एक जिंदा व एक मिस कारतूस, चोरी की एक मोटरसाइकिल, नकद, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एक चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया है।

Also Read

बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

7 Jul 2024 11:19 PM

मेरठ स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने की घोषणा : बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

अस्पतालों में बड़े पैमाने पर खाली पड़े डॉक्टरों के पद के बारे में डिप्टी सीएम ने कहा कि जल्द ही इसके लिए भर्ती शुरू होगी। उन्होंने ने सभी सीएमओ से खाली पद भरने के लिए जिला स्तरीय कमेटी के माध्यम से साक्षात्कार शुरू करने को कहा। और पढ़ें