Kerala Wayanad Landslide : गाजियाबाद से वायनाड भेजे ब्रिज, IAF का C17 ग्लोबमास्टर राहत सामग्री लेकर रवाना, पुलों से चलेगा रेस्क्यू आपरेशन

गाजियाबाद से वायनाड भेजे ब्रिज, IAF का C17 ग्लोबमास्टर राहत सामग्री लेकर रवाना, पुलों से चलेगा रेस्क्यू आपरेशन
UPT | मालवाहक विमान C-17 ग्लोबमास्टर से भेजा जा रहा ब्रिजिंग स्टोर्स।

Jul 31, 2024 20:40

हिंडन एयरबेस से भारतीय वायुसेना का सबसे बड़ा मालवाहक विमान C-17 ग्लोबमास्टर वहां भेजा गया है। इस विमान में ब्रिजिंग स्टोर्स को लेड किया गया है।

Jul 31, 2024 20:40

Short Highlights
  • मालवाहक विमान से भेजा गया ब्रिजिंग स्टोर्स
  • एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम अलर्ट
  • बचाव कार्य के साथ राहत सामग्री भी भेजी   
Ghaziabad News : केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड हादसे में बचाव एवं राहत कार्य जारी है। गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से भारतीय वायुसेना का सबसे बड़ा मालवाहक विमान C-17 ग्लोबमास्टर वहां भेजा गया है। इस विमान में ब्रिजिंग स्टोर्स को लेड किया गया है।

पुलों को बनाकर बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित
सेना द्वारा तैयार किए गए ये पुल ऐसी जगह पर स्थापित किए जाते हैं जहां पर आवागमन बंद हो जाता है। इन पुलों को बनाकर बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित बचाया जाता है। वायनाड में तेज बारिश के बाद हुए लैंडस्लाइड में मरने वालों की संख्या 165 तक पहुंच गई है। करीब 250 लोग अभी लापता हैं। 200 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। वायनाड में आर्मी, एयरफोर्स, NDRF, SDRF, पुलिस और डॉग स्क्वॉड की टीमें रेस्क्यू में जुटी हैं। 

गाजियाबाद से भेजी गई राहत सामग्री 
गाजियाबाद से राहत सामग्री भी भेजी गई है। राहत सामग्री भी C-17 ग्लोबमास्टर में लादकर रवाना की गई है। जरूरत पड़ने पर गाजियाबाद से राहत और बचाव कार्य के लिए NDRF और SDRF की टीमों को भेजा जाएगा। NDRF और SDRF को तैयार रहने को कहा गया है। वायनाड में जरूरत पड़ने पर गाजियाबाद से टीमों को रवाना किया जा सकेगा।   

Also Read

बागपत में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, खुफिया एजेंसिया तलाश रही पाकिस्तानी कनेक्शन

20 Sep 2024 09:23 AM

बागपत Baghpat News : बागपत में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, खुफिया एजेंसिया तलाश रही पाकिस्तानी कनेक्शन

पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने के मामले में हिंदू संगठनों में रोष है। कार्यकर्ताओं ने कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी कर हंगामा किया। और पढ़ें