Holi 2024 : प्रियंका गांधी की पिचकारी से सराबोर होंगे पीएम मोदी और सीएम योगी, भाजपा की डबल इंजन ​भी बरसाएगी रंग

प्रियंका गांधी की पिचकारी से सराबोर होंगे पीएम मोदी और सीएम योगी, भाजपा की डबल इंजन ​भी बरसाएगी रंग
UPT | होली पर मोदी का मुखौटा और प्रियंका की पिचकारी।

Mar 13, 2024 15:27

मोदी-योगी के मुखौटों के अलावा काटूर्न करेक्टर, भूत, फिल्मी सितारे, ड्रैकुला, एंग्री ब‌र्ड्स, स्पाइडरमैन, हल्क, बैटमैन मुखोटे बच्चों...

Mar 13, 2024 15:27

Short Highlights
  • लोकसभा चुनाव का रंग इस बार होली के संग
  • राजनीतिक नेताओं और कार्टून करेक्टर मुखौटों की धूम
  • गाजियाबाद में भाजपा की डबल इंजन पिचकारी की डिमांड
Holi News 2024 : इस बार होली पर लोकसभा चुनाव का रंग सर चढ़कर बोल रहा है। चुनावी माहौल के बीच फाल्गुनी बयार में पीएम मोदी और सीएम योगी के मुखौटों के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की पिचकारी भी बच्चों को खूब लुभा रही है। गाजियाबाद के प्रमुख बाजार इन दिनों होली के मौके पर मोदी और योगी के रंग से रंगे हुए हैं।

होली की दुकानों पर मोदी व योगी के रंग और मुखौटे बिक रहे
घंटाघर बाजार, किराना मंडी बाजार, रमते राम रोड और मालीवाड़ा में सजी होली की दुकानों पर मोदी व योगी के रंग और मुखौटे बिक रहे हैं। इन दुकानों पर पिचकारी से लेकर मुखौटे व टी-शर्ट तक में मोदी-योगी नजर आ रहे हैं। इस बार युवा भी रंगों में सराबोर होकर इन्हीं मुखौटों के साथ दिखेंगे। इसके लिए बाजार में जगह-जगह इन मुखौटों और पिचकारियों से दुकानें सजी हुई हैं। अभी से इन मुखौटों और पिचकारियों की जमकर खरीदारी लोग कर रहे हैं।

कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ और प्रियंका गांधी की पिचकारी
मालीवाड़ा में पिचकारी और रंगों की दुकान करने वाले करन ने बताया कि इस बार चुनाव भी नजदीक हैं। एक हफ्ते बाद होली का पर्व है। ऐसे में बाजार में होली पर मोदी-योगी का रंग चढ़ा हुआ है। मास्क से लेकर पिचकारी और रंगों पर इस बार नेताओं की छाप है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ और प्रियंका गांधी की पिचकारी बच्चे खासकर लड़कियां अधिक पसंद कर रही हैं। पीएम मोदी और सीएम योगी की छाप होली पर है। इस समय भाजपा के साथ ही इनका क्रेज और बढ़ गया है। होली पर्व को देखते हुए दुकानदारों ने इसका अलग से भी स्टाक मंगाया हुआ है। करण का कहना है कि इस बार होली पर्व पूरे उत्साह के साथ मनाया जाएगा। बाजार में इस बार अच्छी खरीदारी हो रही है। लोगों में अभी से होली को लेकर क्रेज है। इससे व्यापारियों में भी उत्साह दिखाई दे रहा है। 

मोदी और योगी के अलावा ये मुखौटे भी डिमांड में 
होली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जलवा तो है ही। मोदी-योगी के मुखौटों के अलावा काटूर्न करेक्टर, भूत, फिल्मी सितारे, ड्रैकुला, एंग्री ब‌र्ड्स, स्पाइडरमैन, हल्क, बैटमैन मुखोटे बच्चों के बीच खूब लो​कप्रिय हो रहे हैं। वहीं मोदी-योगी वाली टी-शर्ट, टोपी पिचकारियों में मोदी गन, मोदी प्रेशर गन भी बाजार में हैं। 

इस बार चाइनीज नहीं बस स्वदेशी
अंबेडकर रोड स्थित एक दुकानदार ने बताया कि पहले होली पर बाजार में चाइनीज पिचकारी और रंगों की डिमांड अधिक होती थी। लेकिन इस बार देशी रंग और उत्पाद छाए हुए हैं। इस बार चाइनीज के आइटम की जगह देशी ने ले ली है। लोग देशी रंग और सामान को प्राथमिकता दे रहे हैं। वहीं व्यापारियों ने भी चाइनीज आइटमों से दूरी बनाई हुई है। दुकानदार मुरारीलाल का कहना है कि रंग, पिचकारी से लेकर मुखौटे तक सब इस बार देशी बिक रहे हैं। इस बार हर्बल रंगों की भरमार है। वहीं ईको फ्रेंडली रंगों को भी पसंद किया जा रहा है।

Also Read

कृषि भूमि अधिग्रहण की सीमा बढ़ाने की तैयारी, विकास परियोजनाओं को मिलेगी रफ्तार

7 Jul 2024 07:16 PM

गौतमबुद्ध नगर गौतम बुद्ध नगर के लिए बड़ी खबर : कृषि भूमि अधिग्रहण की सीमा बढ़ाने की तैयारी, विकास परियोजनाओं को मिलेगी रफ्तार

राज्य मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, योगी आदित्यनाथ सरकार इस जिले में औद्योगीकरण के लिए कृषि भूमि अधिग्रहण की वर्तमान अधिकतम सीमा को बढ़ाने पर विचार कर रही है। और पढ़ें