Ghaziabad News: 10 अगस्त तक जारी हो सकता है गाजियाबाद में नया सर्किल रेट

10 अगस्त तक जारी हो सकता है गाजियाबाद में नया सर्किल रेट
UPT | गाजियाबाद में जल्द ही नया डीएम सर्किल रेट

Jul 23, 2024 13:52

राजनगर एक्सटेंशन के पास पड़ने वाले गांव और रैपिड रेल स्टेशन के आसपास के गांवों के दाम बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

Jul 23, 2024 13:52

Short Highlights
  • सर्वे सूची मिलने के बाद जल्द ही जारी होगी बैठक 
  • जल्द जारी होगीं नया डीएम सर्किल रेट की दरें 
  • खसरा नंबर सूची और उसके दर की सूची बनाई
Ghaziabad News : गाजियाबाद में जल्द ही नया डीएम सर्किल रेट लागू किया जाएगा। माना जा रहा है कि आगामी 10 अगस्त तक गाजियाबाद में नया डीएम सर्किल रेट जारी कर दिया जाएगा। सोमवार को सर्किल रेट से संबंधित सर्वे रिपोर्ट जिलाधिकारी के सामने प्रस्तुत की गई है। सर्वे सूची मिलने के बाद अब एक दो दिनों में बैठक होने की संभावना है।

बैठक के बाद आपत्तियां मांगी जाएगी
लाधिकारी के साथ बैठक के बाद आपत्तियां मांगी जाएगी। जिसके बाद नया सर्किल रेट जारी होने की उम्मीद है। जारी किए जाने नए सर्किल रेट के मुताबिक इस बार राष्ट्रीय राजमार्ग,लिंक रोड और मुख्य मार्ग से सटे जमीनों सहित मुख्य मार्गों पर जहां व्यावसायिक गतिविधियों का विस्तार तेजी से हो रहा है। वहां पर भूखंडों के दामों में बढ़ोत्तरी होने की पूरी संभावना है। 

दरों की सूची बनाकर तैयार कर ली
तहसीलदारों ने राष्ट्रीय, राज्य या जनपदीय लिंक मार्ग पर पड़ने वाले खसरा नंबर की सूची और उसकी दरों की सूची बनाकर तैयार कर ली है। इसके अलावा राजनगर एक्सटेंशन के पास पड़ने वाले गांव और रैपिड रेल स्टेशन के आसपास के गांवों के दाम बढ़ने की पूरी उम्मीद है। एआईजी पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी की बैठक के बाद और आपत्तियों के आने के बाद अगस्त के पहले सप्ताह मेंं नया सर्किल रेट जारी होने की उम्मीद है। 

Also Read

विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

19 Sep 2024 01:26 AM

गाजियाबाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गाज़ियाबाद दौरा : विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

विधायक नंद किशोर गुर्जर पिछले कुछ महीनों से गाज़ियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा के खिलाफ नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं, वे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए लगातार शिकायतें कर रहे हैं। और पढ़ें