Raksha Bandhan Festival : रक्षाबंधन पर गाजियाबाद में रोडवेज बसों में नहीं मिली जगह, ट्रेन में बंपर भीड़

रक्षाबंधन पर गाजियाबाद में रोडवेज बसों में नहीं मिली जगह, ट्रेन में बंपर भीड़
UPT | गाजियाबाद में रक्षाबंधन के दिन रोडवेज बस में उमड़ी भीड़।

Aug 19, 2024 21:49

स्टेशन पर ट्रेनों के आगमन से पूर्व यात्रियों की भीड़ लग जाती थी। ट्रेन के आने पर यात्री जान जोखिम में डालकर खिड़कियों पर खड़े होकर यात्रा करने की कोशिश करते दिखाई दिए। सबसे अधिक भीड़ लोकल ट्रेनों में रही।

Aug 19, 2024 21:49

Short Highlights
  • निजी वाहनों और डग्गामार वाहनों के साथ लोगों ने किया सफर 
  • यूपी रोडवेज की अतिरिक्त व्यवस्था बहनों की भीड़ के आगे धड़ाम
  • गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की उमड़ी बंपर भीड़
Ghaziabad News : गाजियाबाद में रक्षाबंधन पर सड़कों पर भीड़ ही भीड़ दिखाई दी। ट्रेनों में और रोडवेज बसों में जगह नहीं मिलने से सैकड़ों लोग दिन भर परेशान रहे। लोगों ने निजी वाहनों का सहारा लिया तो उनको सड़कों पर जाम से जूझना पड़ा। कुछ लोगों ने कार शेयरिंग एप का सहारा लिया।

रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में खूब भीड़ रही
रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में खूब भीड़ रही। इस साल पिछले साल की अपेक्षाकृत भीड़ सुबह शाम की बजाय पूरे दिन दिखाई दी। गाजियाबाद रीजन के सभी डिपो पर रक्षाबंधन के मौके पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई थी। लेकिन ये अतिरिक्त बसें भी भीड़ के आगे कम पड़ गई। बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या देखते हुए मेरठ, बुलंदशहर, दिल्ली, हापुड और अन्य रूटों पर बसों का संचालन पूरे दिन किया गया। निजी वाहनों का भी सड़कोंं पर खूब आवागमन हुआ।

ट्रेन पकड़ने से पहले टिकट खरीदने की मारामारी
ट्रेनों की बात करें तो गाजियाबाद जंक्शन पर यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ी। गाजियाबाद जंक्शन और नया गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर सुबह व दोपहर के समय ट्रेनों में भारी भीड़ रही। ट्रेन पकड़ने से पहले टिकट खरीदने की मारामारी होती रही। यात्रियों को ट्रेनों के कोच में पैर रखने तक की जगह नहीं मिली। उन्हें सामान रखने वाले स्थान व पायदान पर यात्रा करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

उनका संचालन नहीं किया जा रहा
रक्षाबंधन के मौके पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कुछ साल पहले तक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाता था। लेकिन अब उनका संचालन नहीं किया जा रहा। इससे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ट्रेनों में भीड़ के कारण लोगों ने कहा कि ऐसे मौकों पर स्पेशल ट्रेन चलाई जानी चाहिए।

एक दिनी निशुल्क यात्रा से बहनों को निराशा, पहले दो दिन होती थी
प्रदेश सरकार की ओर से पिछले साल तक रक्षाबंधन पर दो दिन यानी 48 घंटे तक निशुल्क यात्रा का लाभ दिया गया था। लेकिन इस वर्ष यह अवधि मात्र एक दिन यानी 24 घंटे ही कर दी गई है। ऐसे में इस साल रोडवेज बसों में यात्रा करने वाली बहनों में निराशा दिखाई दी। रक्षाबंधन पर रोडवेज की फ्री यात्रा का लाभ इस साल महिलाओं ने कम लिया।

डग्गामार वाहनों की रही चांदी
स्टेशन पर ट्रेनों के आगमन से पूर्व यात्रियों की भीड़ लग जाती थी। ट्रेन के आने पर यात्री जान जोखिम में डालकर खिड़कियों पर खड़े होकर यात्रा करने की कोशिश करते दिखाई दिए। सबसे अधिक भीड़ लोकल ट्रेनों में रही। गाजियाबाद से चलने वाली सभी स्टेशनों पर यात्रियों से ट्रेन खचाखच भरकर चलीं। वहीं रक्षाबंधन पर डग्गेमार वाहनों की चांदी रही। इसके चलते यात्रियों ने बस व ट्रेन में जगह नहीं मिलने पर डग्गेमार वाहनों का सहारा लिया। इनमें यात्रियों को वाहनों में दिक्कतें झेलते हुए यात्रा करनी पड़ी। त्योहार पर यह वाहन खूब चांदी काट रहे हैं।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें