Ghaziabad News : गर्भवती की मौत के तीन दिन बाद आईसीयू सील, अस्पताल संचालक को नोटिस

गर्भवती की मौत के तीन दिन बाद आईसीयू सील, अस्पताल संचालक को नोटिस
फ़ाइल फोटो | गाजियाबाद के नंदग्राम मोड़ स्थित ओम हेल्थ केयर हॉस्पिटल

Jun 29, 2024 09:05

परिजनों को कुछ शक हुआ तो महिला से मिलने की जिद करते हुए आईसीयू वार्ड का शीशा तोड़कर अंदर पहुंच गए। वहां पर निशा बेड पर मृत पड़ी थी।

Jun 29, 2024 09:05

Short Highlights
  • गाजियाबाद के ओम हेल्थ केयर अस्पताल में हुई थी गर्भवती की मौत
  • स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जांच के बाद सील किया आईसीयू
  • रक्तस्राव होने पर परिजनों ने गर्भवती को अस्पताल में कराया था भर्ती 
Ghaziabad News : गाजियाबाद के नंदग्राम मोड़ स्थित ओम हेल्थ केयर हॉस्पिटल में छह माह की गर्भवती की मौत के तीन दिन बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने आईसीयू सील कर दिया है। विभाग के अधिकारियों ने जांच प्रक्रिया के दौरान अस्पताल के आईसीयू वार्ड के एक हिस्से को सील कर अस्पताल संचालक को नोटिस जारी किया है।

ऑपरेशन करने करने को कहा
सिहानी गांव निवासी छह माह की गर्भवती निशा (24) को रक्तस्राव होने पर परिजनों ने सोमवार दोपहर भर्ती कराया था। वहां अस्पताल के डॉक्टरों ने जांच के बाद गर्भ में पल रहे बच्चे की धड़कन नहीं होने की बात कहकर ऑपरेशन करने करने को कहा। ऑपरेशन के बाद महिला को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। परिजनों का आरोप था कि रात भर अस्पताल स्टाफ ने महिला से परिजनों को मिलने नहीं दिया, मंगलवार तड़के परिजनों ने महिला से मिलाने को कहा, लेकिन अस्पताल स्टाफ ने मिलने नहीं दिया।

आईसीयू वार्ड का शीशा तोड़कर अंदर पहुंच गए
इस पर परिजनों को कुछ शक हुआ तो महिला से मिलने की जिद करते हुए आईसीयू वार्ड का शीशा तोड़कर अंदर पहुंच गए। वहां पर निशा बेड पर मृत पड़ी थी। परिजनों ने ऑपरेशन करने में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को किसी तरह शांत कराया। परिजनों ने पुलिस व स्वास्थ्य विभाग में शिकायत करते हुए अस्पताल पर कार्रवाई की मांग की थी।

शिकायत मिलने के बाद चार सदस्यीय जांच टीम गठित
सीएमओ डॉ भवतोष शंखधार ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद चार सदस्यीय जांच टीम गठित की है। टीम में शामिल डिप्टी सीएमओ डॉ. देवीलाल अस्पताल में जांच के दौरान आईसीयू वार्ड में कमियां मिलने पर सील कर दिया गया है। अस्पताल संचालक को नोटिस जारी कर तीन कार्यदिवस में जवाब देने के लिए कहा गया है।

Also Read

मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

2 Jul 2024 09:58 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

पहले मेरठ-पौड़ी हाईवे को पूरी तरह से बनाया जाए उसके बाद ही टोल प्लाजा शुरू किया जाए। भारतीय किसान यूनियन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। मंगलवार को सुबह भाकियू कार्यकर्ता टोल प्लाजा पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। और पढ़ें